Bengali Egg Curry: वीकडे मील स्प्रेड के लिए क्विक और कम्फर्ट रेसिपी है डिमर कालिया

Dim'er Kalia Recipe: कालिया बंगाली डिशेज की एक सीरीज है जो मछली कालिया से लेकर मटन कालिया तक कई सामग्रियों से बनाई जाती है. इस प्रीपरेशन के लिए एक मसालेदार और मीठी ग्रेवी, और थोड़े तले हुए अंडे की आवश्यकता होती है.

Bengali Egg Curry: वीकडे मील स्प्रेड के लिए क्विक और कम्फर्ट रेसिपी है डिमर कालिया

Bengali Egg Curry: बंगाली व्यंजन सिम्पल और तीखे फ्लेवर का एक स्वादिष्ट मिक्चर है.

खास बातें

  • पॉपलर एग रेसिपी है डिमर कालिया.
  • कालिया बंगाली डिशेज की एक सीरीज है.
  • डिमर कालिया अंडे से बनी एक रेसिपी है.

Dim'er Kalia Recipe: बंगाली व्यंजन सिम्पल और तीखे फ्लेवर का एक स्वादिष्ट मिक्चर है. वे रिच और स्ट्रॉन्ग डिश घर के बने मसालों से भरे होते हैं और सबसे अधिक पाए जाने वाले मसालों के साथ होते हैं, लेकिन फिर भी, हर बार हमारे टेस्ट बड को मैनेज करते हैं. जूसी, कोशा मंगशो से लेकर फेमस बंगाली माच-भात कॉम्बो तक, पश्चिम बंगाल के व्यंजन अपने नॉनवेजिटेरियन डिशेज को काफी हद तक बढ़ाते हैं. हालांकि, अगर आपको लगता है कि बंगाली स्प्रेड मछली या मटन के बारे में था, तो आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि बंगाली व्यंजनों में अंडे की करी किसी भी अन्य व्यंजन की तरह ही स्वादिष्ट होती है. ऐसी ही एक पॉपलर एग रेसिपी है डिमर कालिया, यह डिश स्वीट और स्पाइसी फ्लेवर और मसालेदार विस्फोट है जिसका आनंद एक कम्फर्ट वीकडे स्प्रेड के प्रसार के लिए लिया जा सकता है.

ofvl07d8यह डिश स्वीट और स्पाइसी फ्लेवर और मसालेदार विस्फोट है.

कालिया बंगाली डिशेज की एक सीरीज है जो मछली कालिया से लेकर मटन कालिया तक कई सामग्रियों से बनाई जाती है. इस प्रीपरेशन के लिए एक मसालेदार और मीठी ग्रेवी, और थोड़े तले हुए अंडे की आवश्यकता होती है- इन दोनों सामग्रियों को मिलाया जाता है और अच्छी तरह से पकाया जाता है जब तक कि अंडे ग्रेवी के टेस्ट में रिस न जाएं. डिमर कालिया के कई वर्जन हैं, लेकिन आज हमारे पास जो कुछ है वह सबसे आसान है. सबसे अच्छी बात यह है कि यह डिश कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाएगी ताकि आप एक क्विक और कम्फर्ट वीक के मील का आनंद ले सकें. इसे सफेद फूले हुए चावल के साथ पेयर करें और आनंद लें.

डिमर कालिया रेसिपीः  (Dim'er Kalia Recipe)

अंडो को उबालकर छिलका हटा दें, अंडों की सतह पर लाइट वर्टिकल स्वाइड बना लें. अंडे को हल्दी, लाल मिर्च पाउडर और थोड़ा नमक के साथ मैरीनेट करें. लगभग 10 मिनट के बाद इन अंडों को हल्का सा फ्राई करके एक तरफ रख दें. दूसरे पैन में मसाले को हल्का सा भून कर पेस्ट बना लें. जिस पैन में आप अंडे फ्राई करते हैं उसी पैन में साबुत मसाले, अदरक-लहसुन, प्याज, तैयार मसाला मिक्स और दही डालकर गाढ़ी ग्रेवी बना लें. तले हुए अंडे डालें, कुछ देर पकाएं और गरमा गरम चावल के साथ सर्व करें.

डिमर कालिया की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Matar Paneer Pulao: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल मटर पनीर पुलाव
Matar Ka Halwa: हलवा खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक विंटर स्पेशल मटर हलवा
Boost Your Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए इन चीजों का करें सेवन
Gooseberry Side Effects: इन लोगों के लिए नुकसानदायक है आंवले का सेवन