Diwali 2019: इस बार दिवाली पार्टी में मेन्यू में शामिल करें ये स्वादिष्ट रेसिपीज़ और अपने गेस्ट्स को करें इम्प्रेस

दिवाली 2019 का त्योहार नजदीक है और लोगों ने इस त्योहार को मनाने की तैयारी भी शुरू कर दी है. इस साल यह पर्व 27 अक्टूबर रविवार को मनाई जाएगी.

Diwali 2019: इस बार दिवाली पार्टी में मेन्यू में शामिल करें ये स्वादिष्ट रेसिपीज़ और अपने गेस्ट्स को करें इम्प्रेस

खास बातें

  • दिवाली उल्लास का पर्व है.
  • इस त्योहार की रौनक देखते ही बनते हैं.
  • यह बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक था.

दिवाली उल्लास का पर्व है और इस त्योहार की रौनक देखते ही बनते हैं. दिवाली 2019 का त्योहार नजदीक है और लोगों ने इस त्योहार को मनाने की तैयारी भी शुरू कर दी है. इस साल यह पर्व 27 अक्टूबर रविवार को मनाई जाएगी. हर साल की तरह दुकानों में पारंपरिक मिठाई, दीये, मोमबत्तियां और रोशनी से भरे हुए दिखाई दे रहे हैं. लोगों ने घरों को साफ करना, नए कपड़े खरीदना और प्रियजनों के लिए उपहार खरीदना शुरू कर दिया है. दिवाली भगवान राम और सीता की घर वापसी का जश्न के रूप में मनाई जाती है. भगवान राम राक्षस राजा रावण को हराकर अयोध्या वापस लौट रहे थे, अयोध्यावासियों ने उनका स्वागत हजारों तेल के दीये जलाकर किया था. यह बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक था. सप्ताह भर चलने वाले उत्सव के दौरान, रिश्तेदारों, दोस्तों, सहकर्मियों और यहां तक कि परिचितों द्वारा आपको और आपके परिवार को दिवाली की शुभकामनाएं देना आम बात है. दिवाली एक ऐसा त्योहार जब काफी लोग अपने घर पर डिनर पार्टी और लंच का आयोजन करते हैं. हर कोई अपने घर आने वाले मेहमानों की अच्छे से खातिरदारी करना चाहते हैं. इस बात को ध्यान में रखकर हम आपके लिए कुछ स्वादिष्ट रेसिपीज़ लेकर आए हैं जिसे इस बार आप अपने दिवाली पार्टी मेन्यू में शामिल कर सकते हैं.

घर पर किस तरह बनाएं गर्म, क्रिस्पी हलवाई स्टाइल जलेबी, देखें वीडियो

चलिए एक नजर डालते हैं इन बेहतरीन रेसिपीज़ पर:


मेथी पनीर

मटर पनीर और पालक पनीर तो अक्सर आप दिनों में खाते ही रहते हैं लेकिन अगर इस बार कुछ अलग बनाने की मंशा है तो मेथी पनीर को ट्राई करें. मेथी पनीर एक लाजवाब सब्जी है, यह सब्जी जितनी स्वादिष्ट है उतनी ही पौष्टिक भी है.

palak paneer


वेजिटेबल बिरयानी

चावल एक फटाफट तैयार होने वाली डिश है, बस इसमें अपने पसंद की कुछ सब्जियां और मसाले डालकर आप एक बढ़िया बिरयानी तैयार कर सकते हैं. पार्टी में सर्व करने के लिए एक अच्छा विकल्प है.

अमृतसरी कुलचा

तंदूरी रोटी और तवा रोटी हमेशा इस सर्व की जाती है लेकिन इस बार खाने में वैराइटी लाने के लिए आप अपने गेस्ट्स को अमृतसरी कुलचा सर्व करें. यह उत्तर भारत का लोकप्रिय व्यंजन है, अमृतसरी कुचला को छोले के साथ सर्व किया जाता है.


पिंडी छोले

पिंडी छोले खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगते हैं. यह खाने में चटपटे और मसालेदार होते हैं. आमचूर और अनारदाने के इस्तेमाल की वजह से यह टैंगी लगते हैं. इनकी खास बात यह है कि आप इन्हें कुलचा, रोटी, पूरी या नान के साथ आराम से खा सकते हैं.

pindi chole

(251 ratings & 5,416 reviews)
170
185
(8% OFF)
Buy on Amazon

दाल मक्खनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दाल मक्खनी वेजिटेरिन मेन्यू में हमेशा शामिल होने वाली डिश है. साबुत उदड़ की दाल में मक्खन, कसूरी मेथी, हरी मिर्च और टमाटर का तड़का इसके टेस्ट में जान डाल देता है. दाल मखनी को आप घर आए मेहमानों को सर्व कर सकते हैं. चावल , नान या मिस्सी रोटी के साथ सर्व किया जा सकता है.