Diwali 2019: दिवाली पार्टी में ये स्नैक्स सर्व कर यूं करें अपने गेस्ट्स को इम्प्रेस

दिवाली का त्योहार नजदीक है, इस साल यह पर्व 27 अक्टूबर 2019 को मनाया जाएगा. बहुत से घरों में दिवाली के मौके पर पार्टी का आयोजन किया जाता है और हर कोई अपने घर आने वाले मेहमानों को इम्प्रेस करना चाहता है.

   |  Updated: October 24, 2019 17:19 IST

Reddit
diwali party 2019: try these delicious snacks for your party

Diwali 2019: घरों में दिवाली के मौके पर पार्टी का आयोजन किया जाता है.

Highlights
  • इस साल दिवाली का पर्व 27 अक्टूबर 2019 को मनाया जाएगा.
  • दिवाली के मौके पर पार्टी का आयोजन किया जाता है .
  • हर कोई अपने घर आने वाले मेहमानों को इम्प्रेस करना चाहता है.

Diwali 2019: दिवाली का त्योहार नजदीक है, इस साल यह पर्व 27 अक्टूबर 2019 को मनाया जाएगा. बहुत से घरों में दिवाली के मौके पर पार्टी का आयोजन किया जाता है और हर कोई अपने घर आने वाले मेहमानों को इम्प्रेस करना चाहता है. घर पर होने वाली किसी भी पार्टी आयोजन करना आसान नहीं होता है, आपमें से ऐसे बहुत से लोग होंगे जिनके दिमाग में यह सवाल चल रहा होगा कि इस बार मेन मेन्यू के अलावा गेस्ट्स को स्नैक्स में क्या सर्व करना है. दरअलस, खाने से पहले मेहमानों को स्नैक्स ही सर्व किए जाने होते हैं. आपकी इसी परेशानी का हल हमारे पास है. हमने दिवाली पार्टी में सर्व किए जाने वाले ऐसे ही कुछ बेहतरीन स्नैक्स की एक लिस्ट तैयार की है जो आपके काम आ सकती है. यह स्नैक्स न सिर्फ दिखने में अलग है बल्कि खाने में भी काफी स्वादिष्ट हैं, साथ ही ये आपके गेस्ट्स को भी लुभाने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे. तो चलिए नजर डालते हैं इस खास रेसिपीज़ पर:



Diwali 2019: इस बार दिवाली पार्टी में मेन्यू में शामिल करें ये स्वादिष्ट रेसिपीज़ और अपने गेस्ट्स को करें इम्प्रेस
 

दिवाली पार्टी: 5 बेस्ट स्नैक्स रेसिपीज़


समोसा चाट

चाट उत्तर भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है, यहां आपको विभिन्न प्रकार की चाट का स्वाद चखने को मिलेगा. आलू चाट, पापड़ी चाट और दही भल्ला चाट. इन्हीं में एक लोकप्रिय चाट है समोसा चाट, जिसे आप कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको जरूरत है गर्मागर्म समोसे, दही, पापड़ी, प्याज, टमाटर और चटनी की. इन सब चीजों के मिश्रण से आप एक चटपटी चाट तैयार कर सकते हैं. इससे चाट खाने के शौकीन लोगों को एक नई वैराइटी चखने मिलेगी.  

dcqcapq

अचारी पनीर टिक्का 

पनीर टिक्का ज्यादातर लोगों का फेवरेट स्नैक है जिसे शादी या फिर डिनर पार्टी के दौरान सर्व किया जाता है. लेकिन आज हम आपके साथ अचारी पनीर टिक्का की रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं. इसके ​लिए आपको बस चाहिए अचार का मसाला, पनीर, साबुत धनिया, मेथी दाना, कलौंजी, दही, अदरक-लहसुन पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला और सरसों का पाउडर. यह अचारी पनीर टिक्का आपकी पार्टी की रौनक को और भी बढ़ा देगा.

paneer tikka


तंदूरी गोभी

दिवाली के मौके पर ज्यादातर शाकाहारी भोजन ही खाया जाता है इसलिए गोभी से तैयार होने वाला यह स्नैक हर किसी को पसंद आएगा. फूलगोभी के पीस को ढेर सारे मसालों में मैरीनेट करके तंदूर या ओवन में ग्रिल किया जाता है. इसे आप पार्टी या खास मौकों पर बना सकते हैं. इसे आप हरी चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

573c2b1o

दही अंजीर के कबाब 

यह एक सिम्पल वेजिटेरियन कबाब रेसिपी जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं. दही अंजीर कबाब मुंह में जाते ही घुल जाते है यह एक बहुत ही लाजवाब स्टार्टर जिसे डिनर पार्टी में स्नैक के रूप में सर्व करके घर आए मेहमानों को सरप्राइज दे सकते हैं. अंजीर, दही, पनीर और हरी मिर्च के मिश्रण से तैयार इन कबाब को एक बार जरूर ट्राई करें.

dahi kebab

हरा भरा कबाब 

सर्दी के मौसम में पालक और मटर खुब मिलते हैं. हरा भरा कबाब पालक और और कबाब काफी लोगों के फेवरेट भी होते हैं. इसके जरिए आप अपनी डाइट में न्यूट्रीशन शामिल कर सकते हैं. इस आप वेजिटेरियन कबाब भी कह सकते हैं. आलू, पालक, मटर हरी मिर्च, कॉर्न फ्लोर और कुछ मसालों को मिलाकर इन स्वादिष्ट कबाब को बनाया जाता है. इन्हें आप सिर्फ 35 मिनट में बना सकते हैं.

Comments



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement