Lockdown Snack: बचे हुए चावल को फेंकें नहीं बल्कि इस आसान तरीके से बनाएं स्वादिष्ट राइस बॉल्स स्नैक्स, देखें रेसिपी वीडियो

Lockdown Snack: हम बचे हुए चावल (Leftover Rice) को या तो फेंक देते हैं या जानवरों को खिला देते हैं, लेकिन यहां हम जो ट्रिंक बता रहे हैं उससे आपके बासी चावल (Stale Rice) भी आपके काम आ सकते हैं. राइस बॉल स्नैक रेसिपी (Rice Balls Recipe) आपके बचे हुए चावल का उपयोग करने का एक सरल तरीका है.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: April 12, 2020 21:24 IST

Reddit
Lockdown Snack: Do Not Throw Away The Leftover Rice | Make Delicious Rice Balls In This Easy Way Watch Recipe Video

Rice Balls Recipe: बचे हुए चावल से बने यह स्नैक्स आपको वाकई काफी पसंद आने वाले हैं

Highlights
  • चावल की बॉल्स बनाने में काफी आसान और सुपर क्विक हैं.
  • बचे हुए चावल से बनाएं स्वादिष्ट स्नैक्स.
  • ये राइस बॉल्स आपको वाकई पसंद आने वाली हैं!

Lockdown Snack: देश राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की चुनौतियों से जूझ रहा है, ज्यादा से ज्यादा लोग रोजमर्रा की चीजों के महत्व को समझ रहे हैं. घर से बाहर कम से कम निकला जाए इसके लिए लोग घर पर जो कुछ सामान बचा है उसके साथ ही खाना बना रहे हैं, कुछ ने आने वाले दिनों के लिए कुछ जरूरी चीजों का स्टॉक भी किया है. चावल (Rice) एक ऐसा आम किचन इंग्रीडिएंट है जिसे आप हर भारतीय घर में पा सकते हैं. हर बार अक्सर हम चावल की मात्रा को गलत तरीके से खाना बनाते हैं और इसे बहुत अधिक मात्रा में पका देते हैं जिससे यह ज्यादातर बार बच जाता है. फिर हम बचे हुए चावल (Leftover Rice) को या तो फेंक देते हैं या जानवरों को खिला देते हैं, लेकिन यहां हम जो ट्रिंक बता रहे हैं उससे आपके बासी चावल (Stale Rice) भी आपके काम आ सकते हैं. मुंबई स्थित ब्लॉगर अल्पा एम की यह राइस बॉल स्नैक रेसिपी (Rice Balls Recipe) आपके बचे हुए चावल का उपयोग करने का एक सरल तरीका है.



यह रेसिपी यू ट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' पर पोस्ट की गई थी. यह खस्ता स्नैक (Crispy Snack) कटलेट जैसा दिखता है और इसे केचप, मेयोनेज़, चटनी या किसी भी मसालेदार डिप के साथ खाया जा सकता है, तो अगली बार, आप कुछ ग्रेसी और अच्छे खाने को तरस रहे हों, तो आपको अपने आप को एक स्नैच या ऑर्डर लेने के लिए बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है. आप इस दिलकश ब्रेकफास्ट (Breakfast) के साथ खुद की क्रेविंग को दूर कर सकते हैं. ये कुरकुरे राइस बॉल स्नैक (Crunchy Rice Ball Snack) आपके टी टाइम के लिए भी कमाल हो सकते हैं. इस रेसिपी को घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में बताइए!




यहां देखें कुरकुरे राइस बॉल रेसिपी की वीडियो



फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

पाचन तुरुस्थ करने और मोटापा घटाने के साथ Blood Sugar कंट्रोल करने के लिए कमाल हैं ये फूड्स!





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement