बच्चों का मानसिक संतुलन बिगाड़ रही हैरी पॉटर जैसी फिल्में

   |  Updated: May 17, 2016 12:59 IST

Reddit
Do You Know Harry Potter Types Of Films Damaging Child's Brain In Hindi
सिनेमा देखना किसे पसंद नहीं होता है। बॉलीवुड हो या फिर हॉलीवुड हम सभी इसके फैन हैं। हर फ्राइडे इस इंतजार में रहते हैं कि कोई नई फिल्म रिलीज़ होगी तो परिवार वालों के साथ सिनेमा देखने जाएंगे। बचपन में पैरेंट्स हमें हैरी पॉटर या कॉर्टून से संबंधित फिल्में दिखाया करते थे, जो आज के समय में भी हुआ करता है। बच्चा जब पहली मूवी देखता है, तो वह शायद हैरी पॉटर ही हुआ करती है।

दुनिया में ज़्यादातर बच्चे ‘हैरी पॉटर’ और ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ जैसी फिल्मों के दीवाने हैं, लेकिन ब्रिटिश स्कूल के एक प्रिंसिपल का कहना है कि ये फिल्में बच्चों को मानसिक रूप से बीमार बना रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रिंसिपल ने बताया कि “इस तरह के उपन्यास पढ़कर या फिल्में देखकर बच्चों का मस्तिष्क दूषित हो रहा है। ग्लूसेस्टरशायर के नाइल्सवर्थ में एकॉम स्कूल के प्रिंसिपल ग्रीम व्हाइटिंग ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि ‘हैरी पोर्टर’, ‘द हंगर गेम्स’ और ‘गेम ऑफ थ्रोंस’ जैसी काल्पनिक कथाओं में पूरी तरह असंवेदनशील तथा लत लगाने वाली सामग्री है, जो बच्चों के स्वभाव को बेहद खराब बना रही हैं। ये कम उम्र वाले बच्चों के मस्तिष्क की संवेदनशीलता को खत्म कर रहा है।प्रिंसिपल ने कहा कि वह चाहते हैं कि बच्चे ऐसा साहित्य पढ़ें, जो उनकी आयु के अनुकूल हो।

Comments(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement