Easy Breakfast Recipe: सुबह नाश्ते के लिए जल्दी और आसानी से बनाएं मसालेदार फ्रेंच टोस्ट

Easy Breakfast Recipe: फ्रेंच टोस्ट सदियों से नाश्ते का स्टेपल रहा है. यहां जानें कि आप इसे देसी मोड़ के साथ मसालेदार स्पिन कैसे दे सकते हैं! यह क्विक और आसान ब्रेकफास्ट रेसिपी (Easy Breakfast Recipe) सुबह के लिए बेहतर है.

Easy Breakfast Recipe: सुबह नाश्ते के लिए जल्दी और आसानी से बनाएं मसालेदार फ्रेंच टोस्ट

फ्रेंच टोस्ट एक क्विक और आसान नाश्ता स्टेपल है, जो दुनिया भर में लोकप्रिय है.

खास बातें

  • फ्रेच टोस्ट हर किसी उम्र के लोगों को पसंद आता है.
  • इसे आसान और जल्दी से बनाया जा सकता है.
  • घर पर आसानी से फ्रेंच टोस्ट बनाने की रेसिपी यहां जानें.

French Toast Recipe: फ्रेंच टोस्ट एक स्वादिष्ट, क्विक ब्रेकफास्ट के लिए बनाई जाने वाली आसान रेसिपी (Easy Recipe) है. जो दिन की शानदार शुरुआत हो सकती है. नाश्ते के व्यंजन जैसे कि टोस्टेड ब्रेड, जैम, अंडे, फल, अनाज और जूस के साथ खाया जा सकता है. क्या यह आपकी सुबह को रोशन करने के लिए निश्चित नहीं है ?! टोस्टेड ब्रेड सबसे आम नाश्ते के विकल्पों में से एक है क्योंकि यह आसान और जल्दी बन जाता है. इसे फ्रेंच टोस्ट (French Toast) जैसे कई अन्य व्यंजनों की तरह बनाया जा सकता है. यह पौष्टिक होने के साथ बनाने में आसान है. लेकिन क्या फ्रेंच टोस्ट वास्तव में फ्रेंच है? फ्रेंच टोस्ट फ्रेंच नहीं है, लेकिन वास्तव में 5 वीं शताब्दी ईस्वी के रोमन साम्राज्य में उत्पन्न हुआ था. रोम के लोग दूध के मिश्रण में अपने ब्रेड को डुबोते हैं, इसे तेल और मक्खन में भूनते हैं, और एक मिठाई के रूप में इसका आनंद लेते हैं. 

फ्रेंच टोस्ट दूध और अंडे के मिश्रण में ब्रेड को डुबो कर और तेल में तले हुए से बनाया जाता है. इसे फ्रांस में आज भी "खोई हुई रोटी" कहा जाता है, लेकिन भारत में मसालों के बिना नाश्ता किया जाता है? हमें मसाला पनीर फ्रेंच टोस्ट की एक स्टेलर रेसिपी मिल गई है जो आसान, जल्दी से बनाई जा सकती है.

वजन घटाने और शरीर को डिटॉक्स करने के लिए कारगर है करी पत्ते का जूस, रोजाना सुबह पिएं एक गिलास!

qvsg1cl

रेसिपी में ब्रेड के स्लाइस को पहले एक जड़ी बूटी के पेस्ट से चिकना किया जाता है जिसमें प्याज के पत्ते, तुलसी, हरी मिर्च, धनिया और चीज शामिल हैं. इसके बाद स्लाइस के ऊपर मिर्च टोमैटो केचप, सरसों और मेयोनेज़ से बने सॉस का पेस्ट फैलाया जाता है. ब्रेड स्लाइस, पनीर के स्लाइस के साथ सैंडविच, फिर एक अंडे के मिश्रण में डुबोया जाता है, और तेल में पैन-फ्राइड को दोनों तरफ से पकाया जाता है.

आप मसालेदार, पनीर फ्रेंच टोस्ट को बीच से काट सकते हैं और नाश्ते के लिए साइड में कुछ फ्रेंच फ्राइज़ के साथ परोस सकते हैं.

क्विक और आसान मसाला पनीर फ्रेंच टोस्ट रेसिपी यहां पाएं.

इसे अपने अगले नाश्ते के लिए आजमाएं और हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में अपना अनुभव बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com