लेफ्टओवर पनीर में सब्जियां मिलाकर पार्टी के लिए तैयार करें ये मजेदार कटलेट्स

पनीर हमारी किचन में मौजूद सबसे बहुमुखी सामग्री में से एक है. आप इसे पराठों में भर सकते हैं, इसे करी में पका सकते हैं, या आप इससे मिठाइयां भी बना सकते हैं.

लेफ्टओवर पनीर में सब्जियां मिलाकर पार्टी के लिए तैयार करें ये मजेदार कटलेट्स

खास बातें

  • पनीर एक बहुमुखी सामग्री है.
  • इसे पराठों में भर सकते हैं.
  • स्प्राउट सैलेड खाकर बोर हो गए हैं तो कुछ पनीर के टुकड़े डाल लीजिए .

पनीर हमारी किचन में मौजूद सबसे बहुमुखी सामग्री में से एक है. आप इसे पराठों में भर सकते हैं, इसे करी में पका सकते हैं, या आप इससे मिठाइयां भी बना सकते हैं. इसे क्रम्बल करके ढ़ेरों स्नैक्स बनाएं जा सकते हैं. दूध से तैयार होने वाली यह सामग्री किसी भी स्नैक का स्वाद बढ़ाने में मदद कर सकती है. जैसे अगर आपको सादे आलू की सैंडविच पंसद नहीं है तो इसमें थोड़ा सा पनीर मिलाकर अलग स्वाद दिया जा सकता है. इतना ही नहीं अगर आप एक ही तरह का स्प्राउट सैलेड खाकर बोर हो गए हैं तो कुछ पनीर के टुकड़े डाल लीजिए और फिर देखिए आपका बोरिंग सैलेड भी आपको मजेदार लगेगा.

High-Protein Diet: वजन घटाने में आपकी मदद कर सकती हैं ये हेल्दी चाट रेसिपीज़

मुंबई स्थित यूट्यूबर अल्पा मोदी ने पनीर और सब्जी को मिलाकर कटलेट तैयार किए हैं जो खाने में बेहद ही मजेदार लगेंगे. ये कटलेट समृद्ध और पौष्टिक भरे होते हैं. आप अगर पिकनिक पर जा रहे हैं तब भी आप इन्हें पैक कर सकते हैं, या फिर आप अपने घर पर होने वाली पार्टी में भी इसे बनाकर सर्व कर सकते हैं. शाम को चाय के समय के लिए भी यह एक बढ़िया स्नैक है. ये कुरकुरे कटलेट बच्चों को भी खूब पसंद आएंगे. अगर आपके पास बचा हुआ पनीर है तो आप उसका भी उपयोग कर सकते हैं, यह लेफ्टओवर पनीर को इस्तेमाल करने का बहुत बढ़िया तरीका है. क्योंकि यह तला हुआ है, तो इसलिए हम आपको सलाह देंगे कि आप इसे कम मात्रा में ही लें. यह एक झटपट तैयार होने वाला ऐपटाइजर है जिसे किसी भी पार्टी में फटाफट बनाकर परोसा जा सकता है. पुदीने की चटनी या केचप के साथ सर्व करने पर इसका स्वाद और भी बढ़ जाएगा.

यहां देखें पनीर और सब्जी से बने स्वादिष्ट कटलेट की रेसिपी जिसे अल्पा ने अपने यूट्यूब चैनल 'समथिंग इज कुकिंग विद अल्पा' पर पोस्ट किया है. एक बार इन कटलेट्स को ट्राई करें और बताएं आपको यह कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Diwali 2019: दिवाली के मौके पर घर पर सबको बनाकर खिलाएं स्वादिष्ट पिस्ता फिरनी