Orange For Skin: झुर्रियां, मुंहासे दूर करने और हेल्दी स्किन पाने के लिए रोज खाएं संतरा

Orange For Healthy Skin: स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए न्यूट्रिएंट्स रिच फ्रूट्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं. संतरा भी एक एक ऐसा फल है, जो न्यूट्रिएंट्स से भरपूर है और सबसे अच्छी बात ये कि आसानी से मार्केट में यह मिल जाता है.

Orange For Skin: झुर्रियां, मुंहासे दूर करने और हेल्दी स्किन पाने के लिए रोज खाएं संतरा

Oranges For Skin: संतरे को डाइट में शामिल कर स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है.

खास बातें

  • संतरे को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • संतरा स्किन को हेल्दी रखने में मददगार है.
  • संतरे के अंदर एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है.

Orange For Healthy Skin: स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए न्यूट्रिएंट्स रिच फ्रूट्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं. संतरा भी एक एक ऐसा फल है, जो न्यूट्रिएंट्स से भरपूर है और सबसे अच्छी बात ये कि आसानी से मार्केट में यह मिल जाता है. संतरे (Orange For Skin) को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है. संतरे (Orange Health Benefits) के सेवन से इम्यूनिटी को मजबूत बनाया जा सकता है. असल में संतरा सिर्फ इम्यूनिटी ही नहीं बल्कि, स्किन को हेल्दी रखने में मददगार है. संतरे को डाइट में शामिल कर स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. आपको बता दें कि संतरे में विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी, कैल्शियम, मैग्नीशियम और पोटैशियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं.

त्वचा को सेहतमंद रखने के लिए संतरे का करें सेवनः 

1. हेल्दी स्किन-

स्किन को हेल्दी रखने में मददगार है संतरा. संतरे में विटामिन सी के अलावा विटामिन ए और विटामिन ई भी पाया जाता है. संतरे को डाइट में शामिल कर स्किन को हेल्दी रख सकते हैं.  

nf5jiur

2. ग्लोइंग स्किन-

संतरे के अंदर एंटीऑक्सीडेंट (anti-oxidant) मौजूद होते हैं, जो स्किन को अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाने और स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकते हैं. 

3. झुर्रियों के लिए-

अगर आपकी स्किन में समय से पहले ही झुर्रियां नजर आने लगी हैं. तो आप अपनी डाइट में संतरे का जूस या संतरे को शामिल कर सकते हैं. इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकते हैं.
 
4. मुंहासे- 

संतरे में विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो मुंहासों की समस्या से निजात दिलाने में मदद कर सकते हैं. 


पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Vegetables For Skin: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये पांच सब्जियां
Green Salad Benefits: मोटापा से लेकर पाचन तक, ग्रीन सलाद खाने के बेजोड़ फायदे
Cashew Nuts Benefits: डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है काजू का सेवन, ये हैं अन्य फायदे
White Food Items: डायबिटीज के मरीज भूलकर भी न खाएं ये पांच सफेद चीजें