Egg Cutlet Recipe - टी टाइम के लिए एकदम सही साबित होगा यह स्वादिष्ट साउथ इंडियन स्नैक

एग कटलेट केरल के मालाबार तट तक पसंद किया जाने वाली दक्षिण भारतीय स्नैक रेसिपी है.

Egg Cutlet Recipe - टी टाइम के लिए एकदम सही साबित होगा यह स्वादिष्ट साउथ इंडियन स्नैक

खास बातें

  • एग कटलेट एक स्वादिष्ट रेसिपी है.
  • ये बनाने में बेहद ही आसान रेसिपी है.
  • यह एक लाजवाब स्नैक रेसिपी है.

हम हमेशा शाम की चाय के साथ स्वादिष्ट और मजेदार स्नैक्स की तलाश में रहते हैं. हम अपनी चाय के साथ सबसे ज्यादा क्रिस्पी और फ्राइड स्नैक पसंद करते हैं! समोसा हर तरीके से फिट बैठता है, लेकिन हर दूसरे दिन समोसा खाकर भी थक सकते हैं. तो, हम किन अन्य व्यंजनों के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं? यह एक ऐसी पहेली है जिसका हम लगभग हर दूसरे दिन सामना करते हैं. हमें एक स्वादिष्ट स्नैक मिला है जो क्रिस्पी, फ्राइड होने के साथ बोनस के रूप में स्वादिष्ट भी होता है - एग कटलेट! अब आप इस क्रिस्पी कटलेट के माध्यम से अंडे के प्रोटीन के फायदे ले सकते हैं. यह आसान एग कटलेट रेसिपी आपको एक स्वादिष्ट स्नैक बनाने में मदद करेगी जो आपकी चाय को और भी स्वादिष्ट बना देगी.

एग कटलेट केरल के मालाबार तट तक पसंद किया जाने वाली दक्षिण भारतीय स्नैक रेसिपी है. उबले अंडे एक स्पाइसी पोटैटो बेस्ड मसाले में तैयार किए जाते हैं जिसे ब्रेडक्रंब में कोट किया जाता है और कुरकुरे स्वादिष्ट स्नैक बनाने के लिए डीप फ्राई किया जाता है. तट के मसालेदार जायके आपको इस स्वादिष्ट स्नैक में मिलेंगे.

ग्वालियर में चाट बेचने वाले इस आदमी की शक्ल कितनी मिलती है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से

कैसे बनाएं एग कटलेट:

नारियल तेल को गर्म करके उसमें प्याज, अदरक, लहसुन, हरी मिर्च, कड़ी पत्ता, नमक, काली मिर्च और गरम मसाला डालकर मसाला बना लें.

उबले अंडे को आधा काट लें और जर्दी निकाल दें.

मसाले में अंडे की जर्दी, उबले आलू डालकर मिलाएं. हरा धनिया और नमक डालकर उंगलियों से अच्छी तरह गूंद लें. फिलिंग से छोटी-छोटी लोइयां बना लें और उन्हें अंडे के सफेद भाग में डाल दें.

कच्ची जर्दी को हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और नमक के साथ मिला लें. हर अंडे को इस मिश्रण में डिप करके ब्रेडक्रंब में रोल करें. कोटेड अंडों को सुनहरा भूरा होने तक डीप फ्राई करें.

इन स्वादिष्ट अंडे के कटलेट को केचप के साथ परोसें और बच्चों को यह स्नैक बहुत पसंद आएगा!

एग कटलेट की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आसान लगता है, है ना? आप किस का इंतजार कर रहे हैं? घर पर बनाएं ये शानदार एग कटलेट! हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Adrak Wali Chai Recipe: स्वास्थ्य लाभों के साथ यहां जाने घर पर कैसे बनाएं कड़क अदरक वाली चाय