Egg Keema Pulao: अचानक घर आए मेहमानों को मिनटों में बनाकर खिलाएं एग कीमा पुलाव

भारतीय भोजन में हमेशा कई तरह के व्यंजन शामिल होते हैं, शाही बिरयानी से लेकर विदेशी करी और स्वादिष्ट मिठाइयों तक. लेकिन अगर आप कुछ आसान, झटपट और एक वन पॉट मील बनाना चाहते हैं, तो पुलाव एकदम सही विकल्प है.

Egg Keema Pulao: अचानक घर आए मेहमानों को मिनटों में बनाकर खिलाएं एग कीमा पुलाव

खास बातें

  • भारतीय भोजन में हमेशा कई तरह के व्यंजन शामिल होते हैं.
  • पुलाव सब्जियों या आपकी पसंद के मीट से भरा होता है.
  • आप सभी को एग कीमा की यह लाजवाब रेसिपी खूब पसंद आएगी.

भारतीय भोजन में हमेशा कई तरह के व्यंजन शामिल होते हैं, शाही बिरयानी से लेकर विदेशी करी और स्वादिष्ट मिठाइयों तक. लेकिन अगर आप कुछ आसान, झटपट और एक वन पॉट मील बनाना चाहते हैं, तो पुलाव एकदम सही विकल्प है. जिसे आप इसे सफेद चावल या ब्राउन राइस के साथ बनाते हैं, पुलाव सब्जियों या आपकी पसंद के मीट से भरा होता है, जो इसे पौष्टिक और फीलिंग बनाते है. इसके अलावा, घर पर पुलाव बनाना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है, जिसे आप किसी के आने पर भी मेनू में शामिल कर सकते हैं. अगर आप उन लोगों में से हैं जो किचन में एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं, तो हमारे पास एक स्वादिष्ट एग कीमा पुलाव रेसिपी है जो बहुत ही स्वादिष्ट और बनाने में आसान है!

केक और इन यम्मी ट्रीट्स के साथ सेलिब्रेट किया नेहा धूपिया का सरप्राइज बेबी शॉवर, यहां देखें तस्वीरें

यह एग कीमा पुलाव मसालों, सब्जियों की गुडनेस से भरा हुआ है, और निश्चित रूप से, कीमा शैली का अंडा है जो इसे स्वादिष्ट बनाता है. इस कम्फर्टिंग डिश को ज्यादा स्वाद पाने के लिए गाढ़े दही, सलाद और तीखी हरी चटनी के साथ परोसा जाता है. यह रेसिपी को आप तब बनाएं जब आप यह तय नहीं पाते कि आज क्या पकाना है या जब आप एक नए स्वाद की तलाश में हों. तो, बिना किसी और इंतजार के, आइए हम इस सिम्पल और स्वादिष्ट रेसिपी के बारे में जानें.

कैसे बनाएं एग कीमा पुलाव | एग कीमा पुलाव रेसिपी

सबसे पहले एक कप चावल लें और उसमें उबाल आने दें. फिर एक कड़ाही में तेज पत्ता, इलायची, लौंग, हींग जैसे सख्त मसाले के साथ थोड़ा तेल डालें और मिला लें. इसमें प्याज डालकर हल्का ब्राउन और क्रिस्पी होने तक पकाएं. इसके बाद टमाटर की प्यूरी में मसाले जैसे लाल मिर्च, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें. टमाटर के गलने तक इन्हें अच्छी तरह मिला लें और फिर इसमें थोडा़ सा दही डालें. फिर से मिलाएं.

अब इस मिश्रण में तीन अंडे तोड़ें और अंडे के पकने तक पकाएं. फिर चावल डालें और मिलाएं. धनिया पत्ती से सजाकर परोसें!

एग कीमा पुलाव की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस डिश को बनाएं और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

World Coconut Day 2021: क्यों मनाया जाता है विश्व नारियल दिवस, जानें महत्व, फायदे और रेसिपी