Egg Manchurian: मंचूरियन खाने के हैं शौकीन तो अंडे का यह अनोखा इंडो-चाइनीज वर्जन जरूर ट्राई करें (Recipe Inside)

अंडे निस्संदेह रसोई में सबसे बहुमुखी खाद्य पदार्थों में से एक हैं. तले हुए अंडे और आमलेट से लेकर अंडे की करी और भुर्जी तक, उन्हें खाने के कई अलग-अलग तरीके हैं, और सबसे अच्छी बात यह है कि वे हर रेसिपी में स्वादिष्ट लगेंगे.

Egg Manchurian: मंचूरियन खाने के हैं शौकीन तो अंडे का यह अनोखा इंडो-चाइनीज वर्जन जरूर ट्राई करें (Recipe Inside)

खास बातें

  • यह इंडो चाइनीज फूड आमतौर पर सब्जियों या मीट से तैयार किया जाता है.
  • मंचूरियन को किसी परिचय की जरूरत नहीं है.
  • अंडे कई स्वास्थ्य लाभों का भी भंडार हैं.

अंडे निस्संदेह रसोई में सबसे बहुमुखी खाद्य पदार्थों में से एक हैं. तले हुए अंडे और आमलेट से लेकर अंडे की करी और भुर्जी तक, उन्हें खाने के कई अलग-अलग तरीके हैं, और सबसे अच्छी बात यह है कि वे हर रेसिपी में स्वादिष्ट लगेंगे. आप इसे नाश्ते, दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए और ईविंग स्नैक के रूप में भी बना सकते हैं. बहुमुखी भोजन होने के अलावा, अंडे कई स्वास्थ्य लाभों का भी भंडार हैं.

सभी लोकप्रिय और फैंसी एग रेसिपीज के बीच, हमारे पास एग रेसिपीज की सूची में एक बेहतरीन रेसिपी है. तो, यहां अंडे की एक इंडो-चाइनीज रेसिपी है, जिसे एग मंचूरियन के नाम से जाना जाता है!

Kumaoni Raitaa: उत्तराखंड का यह स्पेशल खीरा रायता आपका भी दिल जीत लेगा-Must Try

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के जज ने सिर्फ पांच ​चीजों से बनाया स्वादिष्ट पास्ता यहां जानें सीक्रेट टि

मंचूरियन को किसी परिचय की जरूरत नहीं है, यह इंडो चाइनीज फूड आमतौर पर सब्जियों या मीट से तैयार किया जाता है. यह एग मंचूरियन रेसिपी पूरी तरह से असाधारण है क्योंकि इसे उबले अंडे के साथ प्याज, शिमला मिर्च और सॉस के मिश्रण के साथ तैयार किया जाता है ताकि अंडे के स्वाद को पूरक बनाया जा सके और आपको सटीक रेस्टोरेंट स्टाइल डिश मिलेगी. तो, बिना देर किए, आइए जानें कि यह मसालेदार और स्वादिष्ट एग की रेसिपी कैसे बनाई जाती है.

एग मंचूरियन कैसे बनाये | एग मंचूरियन रेसिपी:

एग मंचूरियन बनाने के लिए, उबले अंडे लें और हर उबले अंडे को 4 टुकड़ों में काट लें. अब एक बड़ा कंटेनर लें और उसमें मैदा, कॉर्न स्टार्च, काली मिर्च पाउडर, नमक के साथ उबले अंडे, अदरक और लहसुन का पेस्ट डालें. पानी डालकर अच्छी तरह मिला लें. एक कड़ाही में तेल गरम करें और उसमें कोटेड एग्स को सुनहरा होने तक डीप फ्राई करें. अब एक और कड़ाही लें और इसे गैस पर रखें, तेल डालें और सब्जियों को सभी सॉस, नमक और काली मिर्च के साथ भूनें. लास्ट स्टेप में एग के तले हुए टुकड़े डालें, सॉस मिश्रण के साथ अच्छी तरह मिलाएं, 5-10 मिनट के लिए ढक दें और थोड़ा इंतजार करें! आपका एग मंचूरियन तैयार है!

एग मंचूरियन की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अगर आप अंडे के शौकीन हैं या इंडो-चाइनीज फूड लवर हैं तो यह रेसिपी आपके लिए है. इसे अपने दोस्तों और परिवार के लिए घर पर आज़माएं और हमें नीचे हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं!

रायता खाने के हैं शौकीन तो गर्मी में ट्राई करें ये सात बेहतरीन रायता रेसिपीज

Anar Pani Puri Recipe: शेफ सारांश गोइला ने शेयर की अनार पानी पूरी की बेहतरीन रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dhaniya Murgh Recipe: अगर आप भी हैं चिकन लवर तो आपको भी यकीनन पसंद आएगी धनिया मुर्ग की यह बेहतरीन रेसिपी- Video Inside