Weight-Loss: अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं तो ट्राई करें अंडा-टमाटर सलाद रेसिपी, यहां जानें विधि

Egg-Tomato Salad Recipe: हर कोई अपना वजन बड़ी आसानी से कम कर रहा है. यदि आप अभी भी यही सोच रहे हैं, तो ठीक है, आप इस तथ्य को हल कर सकते हैं कि आप अकेले नहीं हैं. वजन कम करना एक लंबी प्रक्रिया है लेकिन मुश्किल नहीं.

Weight-Loss: अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं तो ट्राई करें अंडा-टमाटर सलाद रेसिपी, यहां जानें विधि

Weight-Loss: उबले अंडे प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत हैं.

खास बातें

  • अंडा-टमाटर सलाद हेल्दी वेट-लास रेसिपी है.
  • इसे घर पर आसानी से बना सकते हैं.
  • अगर आप नॉन वेज नहीं खाते तो अंडे की जगह पनीर का सेवन कर सकते हैं.

Egg-Tomato Salad Recipe: हर कोई अपना वजन बड़ी आसानी से कम कर रहा है. यदि आप अभी भी यही सोच रहे हैं, तो ठीक है, आप इस तथ्य को हल कर सकते हैं कि आप अकेले नहीं हैं. वजन कम करना एक लंबी प्रक्रिया है, और जब आप दूसरों के साथ अपनी जर्नी की तुलना करना शुरू करते हैं, तो आप केवल निराशा के लिए खुद को स्थापित कर रहे हैं. कुछ लक्ष्यों का होना अच्छा है, लेकिन यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि आपको उन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय देने की आवश्यकता है. यदि आप सच में वजन घटाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो सबसे अच्छा है कि आप अपने आप को अनगिनत फैट आहारों से बचाएं जो अनहेल्दी हैं और अपना ध्यान उस चीज पर स्थानांतरित करें जो वास्तव में आपके शरीर के लिए काम करती है. खुद को पोषण देने के लिए हेल्दी फूड्स खाएं. यदि आप मन लगाकर खाने का अभ्यास करते हैं, तो आपको अपने आस-पास बहुत से फल और सब्जियां मिल जाएंगी.

cerclblg

अंडे प्रोटीन का अच्छा सोर्स है.

टमाटर और अंडे, दोनों एक गैर-जटिल, उपद्रव मुक्त प्रतिष्ठा के साथ आते हैं. अंडे को उबालने में मुश्किल से मिनट लगते हैं, और टमाटर को कच्चा इस्तेमाल किया जा सकता है. यहां कई व्यंजनों में दोनों को एड कर सकते हैं और रसोई में आपके द्वारा खर्च किए गए समय को आधा (या उससे भी कम) कर सकते हैं. यहां, हमारे पास एक ऐसी रेसिपी है जो कई कारणों से आपके दिमाग को उड़ा देगा. यह सलाद है, लेकिन यह उबाऊ और सादा महसूस नहीं करता है, टमाटर और लहसुन के तीखे स्वाद के लिए धन्यवाद. प्याज और काली मिर्च की बोल्डनेस इस सलाद को सभी प्रयासों के लायक बनाती है.

उबले हुए अंडे इसे एक संपूर्ण अपील देते हैं. उबले अंडे प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत हैं. अंडे, उस मामले के लिए, प्रोटीन का सबसे अच्छा जैव-उपलब्ध स्रोत कहा जाता है. दूसरे शब्दों में, अंडे से प्रोटीन की पूर्ति की जा सकती है. प्रोटीन आपकी मांसपेशियों को बनाने में मदद करता है, जबकि आपको भरा हुआ भी रखता है ताकि आप खुद को बार-बार स्नैक खाने से बचा सके. यदि आप भरा हुआ महसूस करते हैं, तो आप नियंत्रित तरीके से भोजन करेंगे और वजन बढ़ने को कंट्रोल कर सकते हैं. 

3dkg8sgg

टमाटर को स्किन के लिए फायदेमंद माना जाता है. Photo Credit: iStock

यहां हमारे पास सुपर क्विक अंडे-टमाटर सलाद की रेसिपी है. यदि आप शाकाहारी हैं, तो आप अंडे को पनीर से बदल सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Kesari Bath Recipe: 10 मिनट में घर पर आसानी से बनाएं साउथ इंडियन केसरी बाथ, यहां देखें रेसिपी वीडियो

Afghani Chicken Tikka: चिकन खाने के शौकीन हैं तो घर पर झटपट बनाएं अफगानी चिकन टिक्का, यहां जानें रेसिपी

Cauliflower For Health: सूजन और वजन को कम करने में मददगार है गोभी, जानें गोभी खाने के 5 बेहतरीन फायदे!

Chicken Recipe: सिर्फ 15 मिनट में घर पर कैसे बनाएं यह मजेदार तीखा मुर्ग- Recipe Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Foods For Changing Seasons: बदलते मौसम में बीमारियों से बचने के लिए डाइट में शामिल करें ये चार चीजें, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर!