Election Special Thali: कश्मीर से केरल तक, 28 राज्यों का जायका एक थाली में, वोटर्स के लिए 'फ्री रिफिल'

इलेक्शन स्पेशल (Election 2019) थाली में 28 डिशेज हैं जो कि 28 राज्यों के प्रतीक के तौर पर इसमें शामिल की गई हैं.

एनडीटीवी  |  Updated: May 09, 2019 18:56 IST

Reddit
Election 2019 Special: United India Thali, cuisine Kerala to Kashmir, 28 flavour from Indian states, Special United India Thali Menu

चुनावी माहौल में रेस्तरां ने कई नई डिशेज को मेन्यू में जगह दी है

Highlights
  • थाली में 28 डिशेज हैं जो कि 28 राज्यों के प्रतीक के तौर पर हैं
  • थाली को भी भारत के नक्शे के डिजाइन का बनाया गया है
  • इसके अलावा इस थाली में 29वीं डिश चौकीदार पराठा भी है

Election Thali: दिल्ली के कनॉट प्लेस (Connaught Place, New Delhi) पर आर्डर 2.1 हमेशा से ही इंट्रेस्टिंग फूड के साथ-साथ बेहतरीन टेस्ट के लिए जाना जाता है. चुनाव चल रहे हैं ऐसे में इस रेस्तरां ने भी अपने यहां इलेक्शन का तड़का लगाया है. इसके साथ ही बॉलीवुड के नाम से भी फेमस कई डिशेज यहां मौजूद हैं. मेन्यू में मोदी जी 56-इंच थाली (Modi ji 56-inch Thali) के अलावा, बाहुबली पिचर ने इसे सोशल मीडिया पर चर्चा की वज़ह बना दिया है. 11 अप्रैल से चुनावी माहौल में रेस्तरां ने कई नई डिशेज को मेन्यू में जगह दी है, इनमें यूनाइटेड इंडिया (United India Thali) थाली भी बेहद खास है. ये रेस्तरां की स्पेशल थाली है. इस थाली को देश की सबसे बड़ी थाली कहा जा रहा है. आइए देखते हैं कि इस सबसे बड़ी थाली में रेस्तरां ने किस-किस डिश को जगह दी है.

अगर आप चुनावों में किसी भी चरण में मतदान करके यहां जाते हैं तो उस स्टेट का रिफिल आपको फ्री मिलेगा. तो यह हुई न कमाल की बात... वोट के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने का यह अनोखा प्रयास सराहनीय है.

5 Best Mango Recipes: गर्मियों में आम से बनने वाली 5 रेसिपी

3p423gu

Election Special 'United India Thali': इस थाली में आपको मिलेगा पूरे देश का जायका एक ही जगह पर.  

क्या है स्पेशल युनाइटेड इंडिया थाली का मीनू | Special United India Thali Menu

इतने पकवान हैं इस थाली में-

इलेक्शन स्पेशल (Election 2019) थाली में 28 डिशेज हैं जो कि 28 राज्यों के प्रतीक के तौर पर इसमें शामिल की गई हैं, प्लेट को भी भारत के नक्शे के डिजाइन का बनाया गया है. इसके अलावा इस थाली में 29वीं डिश चौकीदार पराठा (Chowkidaar Parantha) भी है. इस पूरी थाली का कुल वज़ह 10.5 किलोग्राम  है.

m9dqct9o

United India Thali: चलिए जानते हैं क्या है स्पेशल युनाइटेड इंडिया थाली का मीनू.  

ये थाली वेज और नॉनवेज दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है. अगर आप वेज थाली ऑर्डर करते हैं तो इसमें पनीर बटर मसाला, लिट्टी चोखा, गोंगुरा पचड़ी, ढोकला, खांडवी, हिमाचली छोले समेत एक लंबी लिस्ट की डिशेज खाने को मिलती हैं. वहीं अगर आप नॉनवेज थाली ऑर्डर करते हैं तो इसमें बटर चिकन मसाला, नॉनवेज हैदराबादी बिरयानी, कोशा मांगशो, गलौटी कबाब समेत ढेर सारी डिशेज आती हैं. इस थाली का साइज इतना बड़ा है कि इसे आप अकेले ख़त्म नहीं कर सकते तो ऐसे में अपने दोस्तों को इकट्ठा कीजिए और इस इलेक्शन स्पेशल थाली का मजा लीजिए.

Weight Loss Diet: घटाएं बैली फैट, कम करें वजन, पढ़ें हाई प्रोटीन व फाइबर से भरपूर रेसिपी

Summer Diet Tips: पेट की गैस, पाचन और पेट की समस्याओं को दूर करेगा खीरा, पढ़ें खीरा के फायदे

यहां देखिए यूनाइटेड इंडिया थाली का मेन्यू और रिव्यू - Special United India Thali At Ardor 2.1 Review



फ्लेवर ऑफ इंडिया

ये थाली उन लोगों के लिए बेहद खास है जो खाने के शौकीन तो होते ही है साथ ही उन्हें अलग-अलग जगह के व्यंजन टेस्ट करना अच्छा लगता है. आपको अलग-अलग राज्यों का फ्लेवर एक ही थाली में यहां खाने को मिलेगा. रेस्त्रां के ओनर मिस्टर सुवीत कालरा कहते हैं कि अलग-अलग तारीखों पर होने वाले इलेक्शन की जगहों के हिसाब से कॉम्प्लीमेंट्री डिशेज भी गेस्ट को यहां परोसी जाती है. थाली में कोई न कोई डिश किसी खास राज्य के टेस्ट को लिए की है. थाली में यूपी से गलौटी कबाब, बिहार से लिट्टी चोखा, पूर्वोत्तर से मोमोज, गोवा से प्रॉन करी, हैदराबाद से दम बिरयानी, गुजरात से ढोकला शामिल किया गया है. इसके अलावा स्कॉटिश मजीटो, समर बीयर, स्ट्रॉबेरी मजीटो, समेत और भी बहुत समर कूलर्स भी मेन्यू का हिस्सा हैं.

अगर आप यूनाइटेड इंडिया के फ्लेवर को एक प्लेट में टेस्ट करना चाहते हैं तो आर्डर 2.1 आपके लिए एकदम सही जगह है. ये थाली इलेक्शन 2019 तक यहां उपलब्ध है. 

कितनी है कीमत | United India Thali Price

यहां आपको दो विकल्प मिलेंगे. पहला शाकाहारी थाली का जिसकी कीमत है - 1999 रुपये +टैक्स. और नॉनवेज थाली की कीमत है 2299  रुपये +टैक्स.

कहां मिलेगी यह थाली- 

आर्डर 2.1, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली 110001

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें- 
क्या हाई बीपी के मरीज आलू खा सकते हैं? यहां पढ़ें आलू के फायदे और नुकसान











Weight Loss: डाइट से कैसे कम करें फैट और कोलेस्ट्रॉल, यहां हैं 5 आसान टिप्स

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement