क्या आपने कभी ब्रेड 65 का नाम सुना है? अगर नहीं तो ट्राई करें इस लाजवाब स्नैक को, देखें वीडियो

ब्रेड एक ऐसी चीज है जिससे आप अनगिनत अवसरों पर विभिन्न प्रकार के व्यंजन बना सकते हैं. चाहे आपको सुबह के नाश्ते के लिए कुछ बनाना हो या फिर अचानक आपके घर मेहमान आ जाए.

क्या आपने कभी ब्रेड 65 का नाम सुना है? अगर नहीं तो ट्राई करें इस लाजवाब स्नैक को, देखें वीडियो

खास बातें

  • ब्रेड के स्लाइस से झटपट बहुत कुछ स्वादिष्ट तैयार कर सकते हैं.
  • स्नैक्स से लेकर डिसर्ट तक कई व्यंजन हैं जो खाने में स्वादिष्ट लगते हैं.
  • ब्रेड 65 की यह लाजवाब रेसिपी भी काफी मजेदार लगेगी.

ब्रेड एक ऐसी चीज है जिससे आप अनगिनत अवसरों पर विभिन्न प्रकार के व्यंजन बना सकते हैं. चाहे आपको सुबह के नाश्ते के लिए कुछ बनाना हो या फिर अचानक आपके घर मेहमान आ जाए. आप जानते हैं कि ब्रेड के स्लाइस से झटपट बहुत कुछ स्वादिष्ट तैयार कर सकते हैं. यह उन लोगों के लिए भी अच्छा विकल्प है जो किचन के मामले में खुद को नौसिखिया मानते हैं, शुरूआती दौर में वह भी इससे काफी बना सकते हैं. ब्रेड का उपयोग करके असंख्य व्यंजन तैयार कर सकते हैं और वे हमेशा लगभग प्रभावशाली दिखते हैं. स्नैक्स से लेकर डिसर्ट तक ऐसे अंतहीन व्यंजन हैं जो खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगते हैं, कुछ लोग इसका इस्तेमाल सैंडविच बनाने के लिए ही करते आए हैं.


मगर आज हम ब्रेड से बनने वाली एक बहुत ही बढ़िया स्नैक रेसिपी लेकर आए हैं और वह है ब्रेड 65, जिसे लोकप्रिय फूड ब्लॉगर और यूट्यूबर पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. इस स्नैक को आप शाम को टी टाइम या फिर ब्रेकफास्ट में भी सर्व कर सकते हैं. आपने अब तक चिकन 65, गोभी 65, पनीर 65 और आलू 65 बनाने की बहुत बार कोशिश की होगी लेकिन, यकीन मानिए ब्रेड 65 की यह लाजवाब रेसिपी भी काफी मजेदार लगेगी.

Makar Sankranti 2020: कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और किन स्वादिष्ट व्यंजनों से ब​ढ़ती है त्योहार की रौनक



ब्रेड 65 बनाने वक्त यह सुनिश्चित कर लें की ब्रेड के टुकड़े मोटे हो, इसके लिए आप दो ब्रेड स्लाइस को एक साथ लेकर क्यूब्स में काट लें. मैदा और कॉर्न स्टार्च के घोल में डिप करने के बाद आप जब इन्हें फ्राई करेंगे तो ये पनीर के टुकड़े जैसे दिखाई देंगे. ब्रेड के टुकड़े करने से पहले इसके किनारों को जरूर काट लें. फ्राई करने के बाद इन ब्रेड स्लाइस को आप दही से तैयार की गई सॉस में डालते हैं जिससे इसको एक बढ़िया स्वाद मिलता है. तो देर किस बात की डालते हैं एक नजर ब्रेड स्लाइस की इस रेसिपी पर.


ब्रेड 65 बनाने के लिए वीडियो देखें:

पंजाबी गरम मसाले की यह रेसिपी देगी आपके खाने को और भी बढ़िया स्वाद, देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com