एफ़डीए ने अमूल के गोदाम से इकट्ठे किए नमूने

खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफ़डीए) के अधिकारियों ने गाज़ियाबाद के अमूल गोदाम पर छापा मार, जांच के लिए छह तरह के दूध उत्पादों के नमूने इक्ट्ठे किए हैं.

NDTV Food Hindi  |  Updated: July 30, 2015 23:48 IST

Reddit
FDA Raids Amul's Godown, Collects Samples for Testing in Hindi

खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफ़डीए) के अधिकारियों ने गाज़ियाबाद के अमूल गोदाम पर छापा मार, जांच के लिए छह तरह के दूध उत्पादों के नमूने इक्ट्ठे किए हैं। इस दौरान एफ़डीए अधिकारियों ने गोदाम में रखे दूध के पैकेटों को भी नष्ट करने का आदेश दिया है।

 

 

एफडीए के अधिकारी विनीत कुमार का कहना है कि “उन्हें कई दिनों से बाज़ार में बेचे जाने वाले अमूल दूध उत्पादों की शिकायतें मिल रही थीं”, जिसके चलते उन्होंने अमूल घी, आइसक्रीम, ताज़ा क्रीम, बादाम शेक समेत दो प्रकार के दूध के नमूने जांच के लिए इक्ट्ठे किए हैं। अधिकारियों का कहना है कि सभी नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे।

 

 

गुजरात के आनंद में स्थित अमूल के क्वॉलिटी आश्वासन एवं नए उत्पाद विकास विभाग के प्रमुख समीर सक्सेना से संपर्क करने पर पता चला कि कई बार दूध के पैकेट एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के दौरान ख़राब हो जाते हैं। साथ ही कई बार तो दूध तक फट जाता है।

 

और खबरों के लिए क्लिक करें.
 

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement