Fish Tikka: चिकन टिक्का खाकर ऊब गए हैं तो ट्राई करें टेस्टी फिश टिक्का- Recipe Video Inside

Fish Tikka Recipe: हम सभी चुपके से अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट में टेस्टी रेसिपी खाने और अपने दोस्तों की कंपनी का आनंद लेने की इच्छा रखते हैं, लेकिन स्थिति हमें ऐसा करने की अनुमति नहीं देती है. तो घर पर आसानी से टेस्टी फिश टिक्का बना सकते हैं.

खास बातें

  • फिश टिक्का एक क्लासिक मुगलई ऐपेटाइज़र है.
  • फिश टिक्का को बनाना बहुत सरल है.
  • फिश को हेल्थ के लिए काफी अच्छा माना जाता है.

Fish Tikka Recipe:  धीरे-धीरे, लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जा रही है क्योंकि हम में से कई लोग कोविड-19 से लड़ने के लिए टीकाकरण करा रहे हैं. हम सभी चुपके से अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट में टेस्टी रेसिपी खाने और अपने दोस्तों की कंपनी का आनंद लेने की इच्छा रखते हैं, लेकिन स्थिति हमें ऐसा करने की अनुमति नहीं देती है. हालांकि, हमें अपनी बेस्ट लाइफ जीने और अपने दोस्तों की कंपनी का आनंद लेने से नहीं रूकना चाहिए. कोविड -19 ब्लूज़ होने के बजाय, शाम को अपने घर के कम्फर्ट में अपने दोस्तों के साथ टेस्टी फिश टिक्का के साथ उन्हें आश्चर्यचकित करके बिताएं.

फिश टिक्का एक क्लासिक मुगलई ऐपेटाइज़र है जो हर तरह की पार्टियों में मिलता है. चाहे आप अपने परिवार के दोस्तों के घर पर एक गेट टू गेदर कर रहे हों या आप अपने चचेरे भाई की शादी में शामिल हो रहे हों, आपको हमेशा कॉकटेल के साथ फिश टिक्का मिल जाएगा. लेकिन यह रेसिपी इतनी लोकप्रिय क्यों है? खैर, इसका एक बड़ा कारण यह है कि यह टिक्का है! सदियों पहले दिए गए मुगलों के गिफ्ट, मुगलई व्यंजनों के केंद्र में टिक्का हैं. हमारे देश में मुगलई व्यंजन वर्षों से विकसित हो रहे हैं, जिन व्यंजनों का पीढ़ियों द्वारा आनंद लिया जा रहा है. टिक्का न केवल हमारे व्यंजनों में सबसे प्रिय स्नैक्स में से एक है, बल्कि दुनिया के दूर-दूर के लोग इसे उतना ही पसंद करते हैं जितना कि हम इंडियन करते हैं!

ikfk7k9g

फिश टिक्का के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह घर पर बनाने के लिए सबसे आसान सीफूड रेसिपी में से एक है.

फिश टिक्का के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह घर पर बनाने के लिए सबसे आसान सीफूड रेसिपी में से एक है. चाहे आप एक न्यू शेफ हों या शेफ, सरल कदम और आसान सामग्री एक टेस्टी रिजल्ट की गारंटी देंगे. लहसुन, अदरक, गरम मसाला, प्याज और नींबू के रस जैसे मसालों का मिश्रण एक स्वादिष्ट अचार बनाता है जो बोनलेस फिश के रसदार कोमल टुकड़ों द्वारा बनाया जाता है. और, फिश में बेहतर क्या है, फिश कैल्शियम और फॉस्फोरस से भरपूर होती है, जो आयरन, जिंक, आयोडीन, मैग्नीशियम और पोटेशियम जैसे खनिजों का एक बड़ा सोर्स बनती है.

फिश टिक्का की पूरी रेसिपी वीडियो हेडर सेक्शन में देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Side Effects Of Pomegranate: अनार खाने के नुकसान जान हैरान हो जाएंगे आप
Makki Roti Ke Fayde: मक्की की रोटी खाने के अद्भुत फायदे
Milk And Ghee Combination: रात को सोने से पहले दूध में घी मिलाकर पीएं, मिलेंगे पांच जबरदस्त फायदे
Low-Calorie Salad: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी लो-कैलोरी क्रीमी सलाद