Natural Glow Foods: नेचुरल ग्‍लो पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें

Foods For Natural Glow: ठंड के मौसम में सेहत के साथ स्किन पर भी असर पड़ता है. सर्दियों के मौसम में जरा सी लापरवाही आपकी तबीयत ही नहीं बल्कि, स्किन को भी डल बना सकती है.

Natural Glow Foods: नेचुरल ग्‍लो पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें

Natural Glow Foods: शरीर और स्किन को सेहतमंद रखने के लिए हेल्दी डाइट बहुत जरूरी है.

खास बातें

  • ठंड के मौसम में रूखी स्किन हो जाती है.
  • इस मौसम में अपनी स्किन का खास ख्याल रखें.
  • पालक एक हरी पत्तेदार सब्जी है.

Foods For Natural Glow:  ठंड के मौसम में सेहत के साथ स्किन पर भी असर पड़ता है. सर्दियों के मौसम में जरा सी लापरवाही आपकी तबीयत ही नहीं बल्कि, स्किन को भी डल बना सकती है. इस मौसम में अपनी स्किन (Glowing Skin) का खास ख्याल रखें. शरीर को सेहतमंद रखने के लिए हेल्दी डाइट बहुत जरूरी है. असल में हेल्दी डाइट सिर्फ शरीर को ही नहीं बल्कि, स्किन को भी हेल्दी रखने में मदद कर सकती है. ठंड के मौसम में अगर आप डल और रूखी स्किन से निजात पाना चाहते हैं, तो अपनी डाइट में कुछ पोषक तत्वों से भरपूर फूड्स शामिल कर सकते हैं, जो न सिर्फ फेस को ग्लोइंग बनाने बल्कि, बढती उम्र को कम करने में भी मदद कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं ऐसे फूड्स के बारे में जो स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकते हैं.

स्किन को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए इन चीजों का करें सेवनः

1. टमाटर-

रोजाना टमाटर को डाइट में शामिल कर स्किन को हेल्दी रख सकते हैं. टमाटर को आप सलाद, चटनी सब्‍जी, सूप, जूस आदि के रूप में शामिल कर सकते हैं. टमाटर में पाए जाने वाले पोषक तत्व नेचुरल ग्‍लो दिलाने में मदद कर सकते हैं. 

Drinks For Skin: सर्दियों में स्किन को हेल्दी रखने के लिए इन तीन ड्रिंक्स का करें सेवन

ovc065k8

2. गाजर-

सर्दियों के मौसम में मिलने वाली फ्रेश गाजर को डाइट में शामिल कर स्किन को ग्लोइंग बना सकते हैं. गाजर में विटामिन ए, एंटीऑक्‍सीडेंट और अन्‍य पोषक तत्‍व पाए जाते हैं, जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं. 

3. संतरा-

संतरा एक खट्टा फल है जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है. संतरे को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है, विटामिन सी स्किन को क्लीन रखने में मदद कर सकता है. 

4. पालक-

पालक एक हरी पत्तेदार सब्जी है. पालक को सूप, सब्जी, साग और जूस के रूप में डाइट में शामिल कर सकते हैं. पालक में विटामिन्‍स, मिनरल्‍स, आयरन और एंटीऑक्‍सीडेंट के गुण पाए जाते हैं, जो स्किन को नेचुरल ग्लो दिलाने में मदद कर सकते हैं. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Mutton Kathi Roll: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी मटन काठी रोल
Hara Bhara Kebab: रेगुलर कबाब को दें एक विंटर ट्विस्ट और बनाएं चिकन हरा भरा कबाब
Imli Ke Fayde: इमली खाने के पांच कमाल के फायदे
Ganne Ki Kheer: गन्ने की खीर की इस यूनिक रेसिपी को जरूर करें ट्राई