Ganne Ki Kheer: गन्ने की खीर की इस यूनिक रेसिपी को जरूर करें ट्राई

Ganne Ki Kheer Recipe: गन्ने का जूस - या गन्ने का रस जैसा कि हम इसे प्यार से कहते हैं- एक ऐसा ड्रिंक है जिसे पूरे देश में पसंद किया जाता है. इस रिफ्रेशिंग ड्रिंक को इम्यूनिटी के लिए भी अच्छा माना जाता है.

Ganne Ki Kheer:  गन्ने की खीर की इस यूनिक रेसिपी को जरूर करें ट्राई

Ganne Ki Kheer: गन्ने के ड्रिंक को स्वाद और सेहत से भरपूर माना जाता है.

खास बातें

  • गन्ने की खीर एक टेस्टी डिश है.
  • गन्ने को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • गन्ने का जूस इम्यूनिटी के लिए अच्छा माना जाता है.

Ganne Ki Kheer Recipe: गन्ने का जूस - या गन्ने का रस जैसा कि हम इसे प्यार से कहते हैं- एक ऐसा ड्रिंक है जिसे पूरे देश में पसंद किया जाता है. इस रिफ्रेशिंग ड्रिंक के बारे में सोचते ही हमें तुरंत ही याद आ जाता है कि स्ट्रीट वेंडर हर नुक्कड़ पर गन्ने का रस बेचते हैं. टेस्टी और मन को सुकून देने वाली होने के साथ-साथ यह देसी ड्रिंक बेहद सेहतमंद भी है. यह एंटीऑक्सिडेंट, मैग्नीशियम, कैल्शियम, आयरन और कई अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर है. गन्ने का रस क्षारीय प्रकृति का होता है और इम्यून-हेल्थ को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है. वह सब कुछ नहीं हैं. यह इलेक्ट्रोलाइट्स से भी भरपूर होता है, जो इसे हाइड्रेशन के लिए एक बेहतरीन ड्रिंक बनाता है. क्या आप जानते हैं कि आप इस जूस को घर पर भी बना सकते हैं. हां, आपने हमें सही सुना. अगर आपके मन में ये ख्याल कभी नहीं आया तो हम आपको बता दें, घर पर गन्ने का रस बनाना उतना मुश्किल नहीं है जितना लगता है.

id9gebm8

गन्ने का रस कैसे बनाएं | How To Make Ganne Ka Ras:

इस ड्रिंक को बनाने के लिए, आपको सबसे पहले गन्ने को धोना होगा, सख्त बाहरी परत को छीलना होगा और फिर उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लेना होगा. फिर, टुकड़ों को ब्लेंडर में डालें और थोड़े से पानी के साथ ब्लेंड करें.

अब रस को मलमल के कपड़े में निकाल लें और फ्रेश जूस निचोड़ लें. गन्ने का रस निकालने की रेसिपी. 

अब जब आपके पास एक गिलास फ्रेश जूस है, तो आप या तो इसे वैसे ही निगल सकते हैं या इसके साथ कुछ स्वादिष्ट रेसिपी बना सकते हैं. गन्ने के जू, का कुकिंग में प्रयोग बहुत होता है. इसे यम्मी चिकन रेसिपी में एंड करने से लेकर जूस के साथ डिकैडेंट डेसर्ट बनाने तक- कई ऑप्शन हैं, जो आपको पसंद के लिए खराब कर देते हैं. यहां हम आपके लिए एक यूनिक रेसिपी लेकर आए हैं जहां आप इसमें गन्ने का रस मिलाकर क्लासिक खीर बना सकते हैं. इस डिश को गन्ने की खीर कहते हैं. स्वादिष्ट लगता है, है ना? तो चलिए बिना ज्यादा देर किए इसकी रेसिपी जानते हैं.
 

fc53ovmo


कैसे बनाएं गन्ने की खीर | How To Make Ganne Ki Kheer:

गन्ने का खीर बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में 1 लीटर गन्ने का रस डाल कर उबाल लें. इसमें कुछ टेस्ट के लिए इलायची पाउडर मिलाएं. - जूस में उबाल आने पर इसमें धुले और भीगे हुए (15 मिनिट के लिए) चावल डाल दें.  और चावल में उबाल आने तक इसे चलाते रहे. चावल में उबाल आने के बाद इसमें सूखे मेवे डालें, कम से कम 5 मिनट और चलाएं और गैस बंद कर दें. और आपकी गन्ने की खीर खाने के लिए तैयार है. पूरी प्रक्रिया में, सुनिश्चित करें कि आप (गैस स्टोव की) आंच धीमी रखें और किसी भी प्रकार के जलने से बचने के लिए लगातार चलाते रहें.

गन्ने की खीर की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chana Garlic Fry: क्विक हेल्दी स्नैक की तलाश है तो ट्राई करें यह ढाबा-स्टाइल चना गार्लिक फ्राई
Chicken Roast: मसालेदार और स्वादिष्ट डिनर के लिए बनाएं केरल स्टाइल चिकन रोस्ट
Diet Chart For Weight Loss: जानें मोटापा कम करने के लिए ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक कैसा हो डाइट चार्ट
Sore Throat: गले की खराश को दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय