Mint Chicken Tikka : चिकन टिक्का को पुदीने के साथ दें नया ट्विस्ट आज ही आजमाएं

घर पर गेट-टुगेदर की योजना बना रहे हैं और यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि सही स्टार्टर के रूप में क्या सर्व करना चाहिए !? हमने यहां आपकी मुश्किल को आसान बनाने का काम किया  है.

Mint Chicken Tikka : चिकन टिक्का को पुदीने के साथ दें नया ट्विस्ट आज ही आजमाएं

खास बातें

  • इसे मिंट चिकन टिक्का कहा जाता है.
  • यह मजेदार टिक्का रेसिपी निश्चित रूप से गेम-चेंजर है.
  • यह बनाने में भी बहुत आसान है.

घर पर गेट-टुगेदर की योजना बना रहे हैं और यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि सही स्टार्टर के रूप में क्या सर्व करना चाहिए !? हमने यहां आपकी मुश्किल को आसान बनाने का काम किया  है. यहां हम आपके लिए चिकन के जूसी टुकड़ों को पुदीने के पत्तों से बनी सुपर टैंगी और स्वादिष्ट स्टार्टर रेसिपी लेकर आए हैं. इसे मिंट चिकन टिक्का कहा जाता है. आप सभी ने क्लासिक चिकन टिक्का रेसिपी जरूर ट्राई की होगी, पुदीने की चटनी को शामिल करने वाली यह मजेदार टिक्का रेसिपी निश्चित रूप से गेम-चेंजर है. पूरी तरह से ग्रील्ड और रसीले चिकन के टुकड़े, घी और पुदीने की चटनी से भरपूर, यह व्यंजन न सिर्फ बहुत अच्छा लगता है, बल्कि आपके स्वाद को भी अलग लेवल पर ले जाती है. अगर आप इसे इस बार पार्टी में सर्व करेंगे जो आप देखेंगे कि आपकी ट्रे कुछ ही समय में खाली हो जाएगी.

सुबह की जल्दबाजी में ब्रेकफास्ट के लिए एकदम परफेक्ट है यह मसाला चीज टोस्ट- Video Inside

अगर आपको चिकन टिक्का और अन्य सभी तरह की रेसिपीज पसंद हैं, तो यह रेसिपी आजमाने लायक है. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि यह लगभग 30 मिनट में बनकर तैयार हो जाती है. इस लजीज चिकन टिक्का को तैयार करने के लिए आपको बस कुछ चिकन के टुकड़े, मसाला, अदरक लहसुन का पेस्ट और पुदीना पेस्ट (स्टार सामग्री) और कुछ अन्य चीजें चाहिए. हम लगता हैं, इस सबके बारे में सुनते ही आपके मुंह में पानी आने लगा है. तो चलिए ज्यादा देर न करते हुए रेसिपी के शुरू करते हैं.

कैसे बनाएं मिंट चिकन टिक्का | मिंट चिकन टिक्का रेसिपी

एक बाउल लें, इसमें सबसे पहले हंग कर्ड, अदरक लहसुन का पेस्ट, हरीमिर्च का पेस्ट, सभी मसाले, नमक और एक छोटा चम्मच तेल डालें. सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें और इसमें बोनलेस चिकन के टुकड़ों को डालें, अच्छी तरह मिलाकर कुछ देर मैरीनेट होने के लिए फ्रिज में रख दें. सभी चिकन के टुकड़ों को स्क्यूअर में लगाएं. अब ग्रिल पैन पर तेल डालकर उसे गरम करें. पूरी रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

वेज और नॉनवेज टिक्का की अन्य रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

अगली बार घर कोई पार्टी हो और आप कोई बेहतरीन टिक्का रेसिपी की तलाश कर रहे हैं तो इस रेसिपी को आजमाएं, हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

पार्टी में बनाना चाहते हैं मजेदार तो ट्राई करें मिन्स चिकन लॉलीपॉप- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com