Gobhi Poori: अगर आप भी साधारण पूरी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें टेस्टी गोभी पूरी, यहां जानें रेसिपी

Gobhi Poori Recipe: पूरियां कई तरह की हो सकती हैं, छोटी, प्लेन या भरवां. पूरियां बनाने के लिए लोग कई तरह के आटे का भी इस्तेमाल करते हैं, जिनमें से आटे की पूरियां और मैदे की पूरियां सबसे लोकप्रिय हैं. अगर आप पूरियों में यूनिक टेस्ट चाहते हैं तो गोभी पूरी को ट्राई कर सकते हैं.

Gobhi Poori: अगर आप भी साधारण पूरी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें टेस्टी गोभी पूरी, यहां जानें रेसिपी

Gobhi Poori: पूरियां कई तरह की हो सकती हैं, छोटी, प्लेन या भरवां.

खास बातें

  • गोभी पूरी को तेल में डीप फ्राई किया जाता है.
  • पूरियों को आमतौर पर करी या भाजी के साथ पेयर किया जाता है.
  • गोभी पूरी को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है

Gobhi Poori Recipe:  पूरी (पूड़ी) और पराठों के बारे में कुछ ऐसा है जो मानवता में हमारे विश्वास को बढ़ाते हैं. हम यहां थोड़ा अधिक हो सकते हैं, लेकिन लगता है कि पिछली बार जब आप बाएं-ओवर के टन के साथ थे और इसे दूर फेंकना दयनीय था? क्या आपने पिछली रात से सब्ज़ी के साथ पेयर बनाने के लिए एक बार फ्रेश और गर्म पूरियां बनाने के बारे में नहीं सोचा था, या बेहतर अभी भी, पूरियों के लिए सब्ज़ी का उपयोग बिन तैयारी के कर रहे थे, पूरियां छोटे फ्लैटब्रेड हैं जो भोग को चिल्लाहट देती हैं. रोटी या पराठे के विपरीत, इसे तवा पर रोस्ट नहीं किया जाता है. नान के विपरीत, इसे तंदूर में नहीं बनाया जाता है, लेकिन इसे तेल में डीप फ्राई किया जाता है और कुरकुरा होने तक फुलाने की अनुमति दी जाती है. पूरियां कई तरह की हो सकती हैं, छोटी, प्लेन या भरवां. पूरियां बनाने के लिए लोग कई तरह के आटे का भी इस्तेमाल करते हैं, जिनमें से आटे की पूरियां और मैदे की पूरियां सबसे लोकप्रिय हैं. पूरियों को आमतौर पर करी या भाजी के साथ पेयर किया जाता है. कभी-कभी दिलकश पूरियों को हलवा, खीर, श्रीखंड और अमरस के साथ पेयर किया जाता है.

चूंकि पूरियां इतनी टेस्टी होती हैं, ये ज्यादातर ब्रेकफास्ट या स्पेशल ओकेजन और फेस्टिवल के लिए तैयार की जाती हैं. हालांकि, किसी ने भी यह नहीं कहा है कि आप बिना मौके के पूरी नहीं खा सकते हैं. गोभी पूरी की यह रेसिपी इतनी आसान है कि आप खुद इसे बार-बार बनाएंगे. 

g19qbgv

यह भरवां पूरी आटा-बेस्ड है

यह भरवां पूरी आटा-बेस्ड है, लेकिन आप अपनी पसंद का आटा चुन सकते हैं. इस पूरी को एक स्पेशल फूलगोभी और हरी मिर्च के मिश्रण से भरा जाता है जो किसी सनसनी से कम नहीं है. यह आपके गोभी के पराठों की तरह बनाया जाता है, लेकिन ये तेल में डीप फ्राई होते हैं. हल्दी के एक्ट्रा होने के कारण बहुत अधिक जीवंत दिखते हैं.

गोभी स्टफिंग में अधिक क्रंच के लिए मूंगफली को भी क्रेश करके डाल सकते हैं. मूंगफली पूरी में वैकल्पिक हैं- यदि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, तो आप उन्हें बाहर निकाल सकते हैं. आप स्टफिंग के लिए अपना खुद का पेयर एड कर सकते हैं. लेकिन सुनिश्चित करें कि आप ओवरबोर्ड न जाएं. बहुत मोटी और भरी हुई पूरी टूट सकती है. 

इन पूरियों का सेवन करना बिल्कुल सही है, लेकिन आप इन्हें दही, अचार या अपनी पसंद की किसी भी करी के साथ भी पेयर कर सकते हैं. 

9uhvq73o

गोभी स्टफिंग में अधिक क्रंच के लिए मूंगफली को भी क्रेश करके डाल सकते हैं.

गोभी पूरी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Benefits Of Eating Stale Rice: शरीर को ठंडा रखने से लेकर वजन को घटाने तक, जानें बासी चावल खाने के फायदे!

मौनी रॉय ने मदुरई में साउथ इंडियन खाने का लिया मजा (See Pic)

Diabetes Diet: डायबिटीज को करना है कंट्रोल तो डाइट में शामिल करें ये हेल्दी फूड्स!

Indian Cooking Tips: इस आसान ट्रिक के साथ घर पर बनाएं स्वादिष्ट मां की दाल

उत्तर प्रदेश की इन पांच क्लासिक रेसिपीज को एक जरूर करें ट्राई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com