एनिमेटेड चॉकलेट केक डूडल के साथ गूगल ने मनाया अपना 23वां जन्मदिन

लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल ने 27 सितंबर 2021 को अपना 23वां जन्मदिन मनाया. इस अवसर को टेक जाइन्ट सिग्नेचर स्टाइल में एक एनिमेटेड डूडल द्वारा चिह्नित किया गया था.

एनिमेटेड चॉकलेट केक डूडल के साथ गूगल ने मनाया अपना 23वां जन्मदिन

खास बातें

  • सर्च इंजन गूगल ने 27 सितंबर 2021 को अपना 23वां जन्मदिन मनाया.
  • गूगल की स्थापना 4 सितंबर 1998 को हुई थी.
  • 27 सितंबर को कंपनी का आधिकारिक जन्मदिन मनाने का फैसला किया.

लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल ने 27 सितंबर 2021 को अपना 23वां जन्मदिन मनाया. इस अवसर को टेक जाइन्ट सिग्नेचर स्टाइल में एक एनिमेटेड डूडल द्वारा चिह्नित किया गया था. गूगल होमपेज पर एक क्विक विजिट आपको डूडल दिखाएगी, जिसमें चॉकलेट फ्रॉस्टिंग और इंद्रधनुषी रंग के स्प्रिंकल्स से ढका एक चॉकलेट केक है. केक के ऊपर '23' नंबर लिखा हुआ था, और केक की मोमबत्ती Google में 'L' अक्षर की जगह ले लेती है. केक तब एनिमेटेड हो जाता है और सम्मान में झुकने के लिए अपनी शीर्ष परत उतार देता है. यहां डूडल पर एक नजर डालें.

Bread Pakora Without Bread: बिना ब्रेड के मिनटों में घर पर कैसे बनाएं हेल्दी एंड टेस्टी ब्रेड पकौड़ा, जानें सीक्रेट

गूगल की स्थापना 4 सितंबर 1998 को हुई थी. हालांकि, संस्थापकों लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने 27 सितंबर को कंपनी का आधिकारिक जन्मदिन मनाने का फैसला किया, क्योंकि वह प्रतिष्ठित दिन था जब उन्होंने उन पृष्ठों की रिकॉर्ड संख्या की घोषणा की थी जिन्हें कंपनी अनुक्रमित कर रही थी. कंपनी अब भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई द्वारा संचालित दुनिया भर में सबसे प्रसिद्ध खोज इंजनों में से एक है. दिलचस्प बात यह है कि गूगल कुछ यूरोपीय देशों के ग्राहकों को उनके 23वें जन्मदिन समारोह के एक भाग के रूप में स्पेशल डील्स और छूट की पेशकश करेगा.

गूगल डूडल बनाने की परंपरा अगस्त 1998 की शुरुआत में शुरू हुई, जिसमें पहला बर्निंग मैन उत्सव था. तब से, गूगल डूडल दुनिया भर में किसी भी घटना या घटना को मनाने का एक प्रतिष्ठित तरीका बन गया है. टेक दिग्गज द्वारा बनाए गए कई डूडल भोजन और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं और उपलब्धियों को दर्शाते हैं. हाल ही में, गूगल ने जापानी रसायनज्ञ और शोधकर्ता मिचियो त्सुजिमुरा को ग्रीन टी के स्वास्थ्य लाभों के गहन अध्ययन के लिए सम्मानित किया था. इसके बारे में और अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Weekend Special: घर पर आसानी से कैसे बनाएं पोटैटो स्माइली- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com