Benefits Of Green Apple: रोजाना हरा सेब खाने के चार असरदार फायदे

Green Apple Health Benefits: लाल सेब की तरह ही हरा सेब भी पोषक तत्वों से भरपूर होता है जो सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. हरे सेब में कैलोरी काफी कम पाई जाती है. रोजाना एक हरे सेब को डाइट में शामिल कर शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचा सकते हैं.

Benefits Of Green Apple: रोजाना हरा सेब खाने के चार असरदार फायदे

Green Apple: हरे सेब के सेवन से कमजोर हड्डियों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

खास बातें

  • हरे सेब में कैलोरी काफी कम पाई जाती है.
  • हरे सेब में सही मात्रा में प्राकृतिक शुगर होती है.
  • हरे सेब को लीवर के लिए काफी अच्छा माना जाता है.

Green Apple Health Benefits: लाल सेब स्वास्थ्य के लिए कितना फायदेमंद होता है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आपको ये पता है कि हरा सेब स्वास्थ्य के लिए कितना फायदेमंद है. दरअसल लाल सेब की तरह ही हरा सेब भी पोषक तत्वों से भरपूर होता है जो सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. हरे सेब में कैलोरी काफी कम पाई जाती है. रोजाना एक हरे सेब को डाइट में शामिल कर शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचा सकते हैं. हरे सेब में कैल्शियम, प्रोटीन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और पोटेशियम, कॉपर, आयरन, जिंक, विटामिन-ए और विटामिन-के जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हड्डियों को मजबूत बनाने में मददगार माने जाते हैं. हरे सेब के सेवन से कमजोर हड्डियों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इतना ही नहीं हरे सेब के सेवन से त्वचा को भी स्वस्थ रखा जा सकता है. हरे सेब को लीवर के लिए काफी अच्छा माना जाता है. तो चलिए आज हम आपको हरे सेब के फायदों के बारे में बताते हैं.

हरा सेब खाने के फायदेः (Benefits Of Eating Green Apple)

1. वजन घटानेः

मोटापे की समस्या से परेशान हैं तो हरे सेब को सेवन करें. हरे सेब में सही मात्रा में प्राकृतिक शुगर होती है जो शरीर के लिए बहुत लाभदायक मानी जाती है. हरे सेब को डाइट में शामिल कर वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. 

2. सूजनः

हरे सेब को डाइट में शामिल कर शरीर की सूजन को कम कर सकते हैं. हरे सेब में एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं जो हमारे शरीर में पैदा होने वाली बीमारी से लड़ता है और सूजन से बचाने में मदद कर सकता है.

aojdj29g

हरे सेव को डाइट में शामिल कर शरीर की सूजन को कम कर सकते हैं. Photo Credit: iStock

3. हड्डियोंः

हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए कैल्शियम बहुत जरूरी है. कैल्शियम की कमी को दूर करने के लिए आप अपनी डाइट में हरे सेब को शामिल कर सकते हैं. हरे सेब में कैल्शियम, प्रोटीन, मैग्नीशियम और पोटेशियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं. 

4. एंटी- एजिंगः

विटामिन सी हमारी त्वचा के लिए बहुत लाभदायक होता है. सही मात्रा में विटामिन सी का सेवन करने से हमारी त्वचा को कई तरह के स्किन प्रॉब्लम से बचाया जा सकता है. हरे सेब में विटामिन सी और विटामिन ए पाया जाता है जो त्वचा को लंबे समय तक जवां बनाने में मदद कर सकते हैं.

Covid-19 वैक्सीन के बाद क्यों लग रही है ठंड या बुखार? जानें टीके से पहले और बाद की सावधानियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Best Time To Eat Paneer: रोजाना खाली पेट पनीर खाने के 6 फायदे
Fruit Peel For Skin: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए इन तीन फलों के छिलकों का करें इस्तेमाल
Egg Muffins: कुछ हेल्दी और टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें प्रोटीन से भरपूर एग मफिन्स
Murgh Malaiwala: चिकन खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें क्रीमी, टेस्टी मुर्ग मलाईवाला रेसिपी