Fool-Proof Hack! इन तरीकों से रखें अदरक को ताजा

Cooking Hacks: आप अदरक को लंबे समय तक ताज़ा रखने का सबसे आसान तरीका सीख सकते हैं. यह बताना काफी आसान है कि अदरक कब खराब हो रही है, या बासी होने वाली है. यह ऊपर से नरम होने लगता है.

Fool-Proof Hack! इन तरीकों से रखें अदरक को ताजा

अदरक भारतीय खाने का अहम हिस्सा है.

खास बातें

  • Ginger is effective in boosting digestion
  • Ginger is a traditional remedy to boost immunity
  • Ginger can be easily stored for a long time

जितना हमें अपने करी, स्टॉज और शोरबा में अदरक का इस्तेमाल करना पसंद है, उनती ही उसे सही तरीके से स्टोर करने में परेशानी भी होती है. बासी अदरक का स्वाद किसी को पसंद नहीं आता है, लेकिन आप अदरक को खराब होने से बचाने के लिए क्या कर सकते हैं! और अगर आपने थोक में अदरक खरीदा है, तो क्या करें? बहुत सारे 'टिप्स और ट्रिक्स' हैं, जिनके बारे में आपने सुना होगा. लेकिन इनमें से कितनों पर आप असल में भरोसा कर सकते हैं? NDTV फ़ूड के YouTube वीडियो में, आप अदरक को लंबे समय तक ताज़ा रखने का सबसे आसान तरीका सीख सकते हैं. यह बताना काफी आसान है कि अदरक कब खराब हो रही है, या बासी होने वाली है. यह ऊपर से नरम होने लगता है.

Street Food Of India: घर पर ऐसे बनाएं कोलकाता के स्ट्रीट फूड में मशहूर काठी रोल और शाम के स्नैक्स का लें मजा!

अदरक भारतीय खाना पकाने का एक आंतरिक हिस्सा है, यह हमारे कई व्यंजनों में फ्लेवर एड करता है. इस हैक में आपको अदरक की जड़ों को ताजा रखने के लिए एक घोल में डुबाने की ज़रूरत नहीं है, आपको बस एक चाकू और एक जिप-लॉक बैग चाहिए.

Immunity Booster Sweets! बंगाली संदेश का नया अवतार, कहला रही है 'Immunity Sandesh'

कुकिंग हैक: अदरक को ताज़ा कैसे रखें (Cooking Hack: How To Keep Ginger Fresh)

वीडियो देखें और इस हैक का प्रयास करें, हमें यकीन है कि आप इसे किसी दूसरे तरीके से संग्रहीत नहीं करेंगे. ऐसे और किचन टिप्स, सीक्रेट्स और रोमांचक रेसिपी के लिए, NDTV फ़ूड के YouTube चैनल पर बने रहें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com