Happy Birthday Shah Rukh Khan: 5 चीजें जो 'बॉलीवुड बादशाह' खाते हैं फिट रहने के लिए

आज शाहरुख 53 साल के हो गए, लेकिन फिर भी वे बहुत ही फिट हैं. तो चलिए आपको बताते हैं बर्थडे ब्वॉय की डाइट के बारे में-

NDTV Food Hindi  |  Updated: November 02, 2018 13:47 IST

Reddit
Happy Birthday Shah Rukh Khan: 5 Heathy Foods The Zero Actor Eats To Stay Fit!- ShahRukh Khan ka janmadin

बॉलीवुड के बादशाह, बॉलीवुड के डॉन और बॉलीवुड के किंग कहलाने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का आज 53वां जन्मदिन है. आज के दिन शाहरुख खान के घर 'मन्नत' के बाहर उनके फैन्स की भीड़ देखने को मिलती है. इसकी वजह है कि इस दिन शाहरुख जहां परिवार और दोस्तों के साथ जन्मदिन मनाते हैं उसके बाद शाहरुख 'मन्नत' की बालकनी में आकर अपने फैन्स का अभिवादन करते हैं. साल 1965 में आज ही के दिन दिल्ली में शाहरुख खान का जन्म हुआ. उन्होने टेलीविजन से अपने करियर की शरुआत की और फिल्म ‘दीवाना' से बड़े पर्दे पर कदम रखा. शाहरुख खान ने हर किरदार में रंग भरे. भले ही उन्हें नकारात्मक, कॉमेडी या रोमांस से भरपूर किरदार दिया गया हो. उन्होंने हर रंग में खुद को रंग लिया और ऐसा अभिनय किया कि लोग उनके दीवाने हो गए. आज शाहरुख 53 साल के हो गए, लेकिन फिर भी वे बहुत ही फिट हैं. तो चलिए आपको बताते हैं बर्थडे ब्वॉय की डाइट के बारे में कि आखिर शाहरुख की डाइट में ऐसा क्या होता है जो उन्हें रखता है फिट- 



शाहरुख की डाइट में ऐसा क्या होता है जो उन्हें रखता है फिट - Foods that birthday boy Shah Rukh Khan eats to keep fit

1. लीन मीट (Lean Meats) : शाहरुख खान एक बार ट्विटर पर यह बात मान चुके हैं कि वह दुनिया की सबसे हेल्दी डाइट नहीं लेते, क्योंकि वह कई बार ब्रेकफास्ट छोड़ देते हैं. लेकिन जब बात प्रोटीन पर आती है तो शाहरुख तो वे हेल्दी ऑपशन ही चुनते हैं. शाहरुख लीन मीट को अहमियत देते हैं जैसे स्किनलेस चिकेन और टर्की. 


2. अंडे की जर्दी (Egg Whites): शाहरुख खान की डाइट प्रोटीन से भरपूर है और वे कार्बोहाइड्रेट्स कम लेते हैं. इससे वे फिट और लीन बने रहते हैं. इसके लिए वह अंडे की जर्दी यानी एग वाइट का ऑपशन चुनते हैं. इसके साथ ही अंडे का यह भाग कई दूसरे जरूरी विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर होता है. 



3. फलों का जूस (Fruit Juices): जी हां, शाहरुख खान की डाइट में जूस अहम होता है. उनके ट्रेनर प्रशांत सावंत ने के अनुसार शाहरुख खान में किसी 25 साल के जवान युवक जितनी ऊर्जा रहती है. तो इसका सीक्रेट है फलों के जूस. यह एनर्जी देने में काफी अहम रोल निभाते हैं, क्योंकि इनमें नेचुरल शुगर और पोषण होता है.


4. फलियां (Legumes): प्रोटीन के लिए शाहरुख खान फलियां भी लेते हैं. इनमें बी-ग्रुप विटामिन, आयरन, कैल्शियम, जिंक, मैग्नेशियम, फॉलेट, सेचुरेटिड फैट और यहां तक की एंटीऑक्सीडेंट भी होते हैं. यह शरीर के कई अंगों के काम करने में मदद करते हैं. 

5. ग्रिल्ड और पकी सब्जियां (Grilled/Raw Veggies): सब्जियां फाइबर से भरपूर होती हैं, जो कि हेल्दी लाइफ और फिट रहने के लिए जरूरी होता है. फाइबर काफी देर तक पेट के भरे होने का एहसास कराते हैं, जिससे बार-बार मंचिंग करने से बचा जा सकता है. 

ताजा लेख


हां, शाहरुख को अपने कॉफी के कप से बहुत प्यार है. एक बार वह इस बात को मान भी चुके हैं कि कॉफी के प्रति अपने प्यार से वे थोडे परेशान भी हैं. शाहरुख को घर का पका खाना पसंद है. 

A Very Happy Birthday Shah Rukh Khan

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement