Christmas Cakes: क्रिसमस को खास बनाने के लिए इन केक रेसिपीज को करें ट्राई

Merry Christmas 2021: पूरी दुनिया में 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. ईसाई धर्म का सबसे खास पर्व है क्रिसमस. माना जाता है कि 25 दिसंबर को ईसा मसीह यानि यीशु का जन्म हुआ था.

Christmas Cakes: क्रिसमस को खास बनाने के लिए इन केक रेसिपीज को करें ट्राई

Christmas 2021: ईसाई धर्म का सबसे खास पर्व है क्रिसमस.

खास बातें

  • 25 दिसंबर को ईसा मसीह यानि यीशु का जन्म हुआ था.
  • इस खास मौके पर तरह-तरह की रेसिपीज बनाई जाती हैं.
  • केक बच्चों और बड़ों हर किसी का फेवरेट होता है.

Christmas 2021 Cakes: पूरी दुनिया में 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. ईसाई धर्म का सबसे खास पर्व है क्रिसमस. माना जाता है कि 25 दिसंबर को ईसा मसीह यानि यीशु का जन्म हुआ था. ऐसा माना जाता है कि यीशु के माता-पिता को शुभकामनाएं देने के लिए देवदूतों ने फर के पेड़ को सितारों से सजाया था. कहा जाता है कि जर्मनी से पेड़ सजाने की परंपरा शुरु हुई थी. क्रिसमस (Christmas Day) के त्योहार में बस कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में इस खास मौके की तैयारियां घरों में शुरू हो गई है. इस खास मौके पर तरह-तरह की रेसिपीज बनाई जाती हैं. खासतौर पर केक. केक (Cake Recipes) बच्चों और बड़ों हर किसी का फेवरेट होता है. तो अगर आप भी अपनी फैमिली के लिए कुछ खास बनाना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए बहुत ही आसान और स्वादिष्ट केक रेसिपीज हैं जिन्हें आप क्रिसमस पर ट्राई कर सकते हैं. 

क्रिसमस पर बनाएं ये केक रेसिपीः

1. क्विक चॉकलेट केकः

क्रिसमस पर आप कुछ क्विक और टेस्टी बनाना चाहते हैं, तो इस केक रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. जल्दी, आसान और बिना परेशानी के बनने वाला चॉकलेट कप केक को ओरियो बिल्कुट के साथ बनाया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

f8g1of68

2. हनी स्पंज केकः

यम्मी और स्पंज केक को आप कसटर्ड और शहद से तैयार कर सकते हैं. इसे स्टीम करके ऊपर से मेलन के बीज और चॉकलेट सॉस डाल सकते हैं. इसे आप क्रिसमस के खास मौके पर बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. एगलेस डेट्स केकः

अगर आप बिना अंडे का केक बनाना चाहत हैं तो आप एगलेस डेट्स केक को ट्राई कर सकते हैं. खूजर खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं और उसी मिठास को आप केक में शामिल कर सकते हैं. एगलेस डेट्स केक को आप वनिला आइक्रीम के साथ भी सर्व कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Omicron Symptoms: What We Know About the New Coronavirus Variant | क्या, कितना खतरनाक है ओमिक्रोन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Mutton Spring Roll: विंटर पार्टी के लिए झटपट बनाएं टेस्टी मटन स्प्रिंग रोल
Never Eat These Foods With Tea: चाय के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें
Year Ender 2021: चाइनीज बिरयानी से लेकर पड़ोसी के लिए केक बनाने तक, देखें साल 2021 के पांच वायरल वीडियो
Year Ender 2021: वजन घटाने के लिए 2021 में सबसे ज्यादा पसंद किए गए ये हर्बल ड्रिंक्स