इश्क का इजहार और पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए 'Propose Day' पर बनाएं ये पांच रेसिपीज

Happy Propose Day 2022: वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो चुकी है, और आज 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जा रहा है. वैलेंटाइन्स डे Valentine's Day हर साल February 14 फरवरी को मनाया जाता है.

इश्क का इजहार और पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए  'Propose Day' पर बनाएं ये पांच रेसिपीज

Propose Day 2022: इस दिन लोग अपने प्रेम का इजहार अलग-अलग तरीकों से करते हैं.

खास बातें

  • आज 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जा रहा है.
  • पार्टनर से अपना प्यार जाहिर करने वाला दिन होता है.
  • वैलेंटाइन लव मैरिनेट मैपल सिरप बेक्ड सैलमन रेसिपी है.

Happy Propose Day 2022: वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो चुकी है, और आज 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जा रहा है. वैलेंटाइन्स डे Valentine's Day हर साल February 14 फरवरी  को मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने प्रेम का इजहार (Propose Day 2022) अलग-अलग तरीकों से करते हैं. यह पार्टनर से अपना प्यार जाहिर करने वाला दिन होता है. प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इज़हार करते हैं. प्रपोज डे वैलेंटाइन वीक का सबसे रोमांटिक दिन माना जाता है. प्यार का इजहार ही नहीं बल्कि वो साथ ही हमेशा साथ रहने का वचन भी देते हैं. अगर आपको किसी से बेइंतहा मोहब्बत है और उसे इस बात को बताना चाहते हैं, तो बिना देर किए आज के दिन मौके पे चौका मारते हुए उन्हें प्रपोज़ कर सकते हैं. इस दिन लोग पार्टनर को अलग-अलग तरीको से प्यार का इजहार करते हैं कुछ लोग इस दिन घुटनों पर बैठकर प्रपोज करते हैं, कुछ ग्रीटिंग कार्ड के साथ, कुछ गाना गाकर और कुछ शायरी सुनाकर. लेकिन इन सबके अलावा भी आप अपने पार्टनर को अलग तरीके से प्रपोज करना चाहते हैं तो इन रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं. 

महबूब का दिल जितने के लिए प्रपोज डे पर बनाएं ये रेसिपीज:

वैलेंटाइन वीक का ये दूसरा दिन होता है. जिसमें लोग अपने प्यार का इजहार खुलकर करना पसंद करते हैं. कई लोग इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए किसी रोमांटिक सी जगह जाकर अपने प्रेमी- प्रेमिका को प्रपोज करते हैं. लेकिन अगर आप कुछ स्पेशल बना के करना चाहते हैं. यानि अपने पार्टनर के दिल में जगह बनाना है, जैसे कि कहावत भी है कि किसी के दिल तक जाना हो तो उसके दिल का रास्ता खाने से होकर जाता है, तो देर किस बात की चलिए हम आपको ऐसी डिश बताते हैं जो आप अपने पार्टनर के लिए झटपट तैयार कर सकते हैं.

5upo7nf8

वैलेंटाइन वीक का ये दूसरा दिन होता है. जिसमें लोग अपने प्यार का इजहार खुलकर करना पसंद करते हैं. Photo Credit: pixabay

1. रेड वेलवेट केकः

रेड वेलवेट कप केक सभी को बहुत पसंद होता है. आज आप इस डेज़र्ट को बना के अपने दिन को और भी स्पेशल बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. वैलेंटाइन स्ट्रॉबेरी मूज़ः

आज के दिन अगर आप भी किसी से प्यार जताना चाहते हैं, तो आप एक टेस्टी डिज़र्ट खिलाकर जता सकते हैं. स्वादिष्ट स्ट्रॉबेरी मूज़ ​एक आसान और टेस्टी रेसिपी है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

3. वैलेंटाइन लव मैरिनेट मैपल सिरप बेक्डः

वैलेंटाइन लव मैरिनेट मैपल सिरप बेक्ड सैलमन रेसिपी है. यह रेसिपी सीफूड लवर्स को बहुत पसंद आएगी, यह एक सिम्पल सैलमन रेसिपी है जिसमें लहसुन, मैपल सिरप, मिर्च डालकर सैलमन को परफेक्शन के साथ बेक किया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. आटे का पिज़्ज़ाः

आमतौर पर पिज्ज़ा मैदे से तैयार किया जाता है लेकिन आज आप अपने पार्टनर को हेल्दी पिज्ज़ा बना के खिलाना चाहते हैं तो इस आटा पिज़्ज़ा को ट्राई कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. तड़का ब्रेड स्नैकः 

अगर आप आज के दिन अपने पार्टनर के लिए कुछ हेल्दी और टेस्टी स्नैक बनाना चाहते हैं, तो इस रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. ब्रेड के पीस को प्याज़, टमाटर, हरी मिर्च और दही के साथ नींबू के रस में पकाकर तड़का ब्रेड तैयार कर सकते हैं. ब्रेड से तैयार किया जाने वाला यह स्नैक्स बहुत बेहतरीन है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Palak Paratha: स्वादिष्ट और पौष्टिक ब्रेकफास्ट के लिए झटपट बनाएं पालक पराठा
Bubble Potato Chips: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी बबल पोटैटो चिप्स
Raw Banana Benefits: कच्चा केला खाने के पांच हैरान करने वाले फायदे
Arjun Ke Fal Ke Fayde: अर्जुन के फल खाने के हैरान करने वाले फायदे