Health Benefits Of Eating Peas: एक्ट्रेस भाग्यश्री ने बताया मटर खाना क्यों है जरूरी

भाग्यश्री ने कैप्शन में लिखा- "मटर बहुत सारे विटामिन, जिंक, पोटेशियम और बहुत सारे फाइबर से भरपूर है. यह आपके डाइजेस्टिव सिस्टम, आपकी आई हेल्थ और आपकी इम्यून सिस्टम को भी मजबूत बनाता है."

Health Benefits Of Eating Peas: एक्ट्रेस भाग्यश्री ने बताया मटर खाना क्यों है जरूरी

मटर को प्लांट बेस्ड प्रोटीन का एक बढ़िया सोर्स कहा जाता है.

खास बातें

  • एक्ट्रेस भाग्यश्री ने बताया मटर खाने के फायदे
  • विटामिन, जिंक, पोटेशियम और फाइबर से भरपूर होते हैं मटर.
  • डाइजेस्टिव सिस्टम, आई हेल्थ और इम्यून सिस्टम के लिए फायदेमंद है मटर

हमारे शरीर को हेल्दी रखने में प्रोटीन एक अहम भूमिका निभाता है. शाकाहारियों के लिए भी प्रोटीन के कई अलग-अलग सोर्स हैं जैसे सोयाबीन और पनीर. एक और प्रोटीन युक्त चीज जिसके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते हैं, वह है मटर.  हां, आपने एकदम सही सुना! मटर को प्लांट बेस्ड प्रोटीन का एक बढ़िया सोर्स कहा जाता है. मटर की 100 ग्राम की एक सर्विंग में 5 ग्राम तक प्रोटीन हो सकता है, जो कि दैनिक आवश्यकता का लगभग 10% है. 'मैंने प्यार किया' फेम एक्ट्रेस भाग्यश्री ने इंस्टाग्राम पर बताया कि हमें अपने आहार में मटर को क्यों शामिल करना चाहिए. यहां देखिए उनका वीडियो:

एक्ट्रेस का यह वीडियो उनकी इंस्टाग्राम पर  #TuesdayTipsWithB सीरीज का हिस्सा था. वीडियो में भाग्यश्री छिले मटर की थाली के साथ बैठी हुई हैं. मटर के हेल्थ बेनिफिट्स को बताते हुए, उन्होंने कहा कि एक कारण था जिसकी वजह से हमारी दादी और मां हमें अपनी प्लेट में रखे मटर को खत्म करने के लिए प्रोत्साहित करती थीं.

"मटर पोषण के वे रत्न हैं जिन्हें अक्सर अधिकतर भारतीय खानों में इसलिए मिला दिया जाता था ताकि वह बढ़िया दिख सके... लेकिन उन्हें कम ही पता था कि यह बहुत सारे विटामिन, जिंक, पोटेशियम और बहुत सारे फाइबर से भरपूर है. यह आपके डाइजेस्टिव सिस्टम, आपकी आई हेल्थ और आपकी इम्यून सिस्टम को भी मजबूत बनाता है." उन्होंने कैप्शन में लिखा.

एक्ट्रेस भाग्यश्री इन दिनों दार्जिलिंग में वेकेशन पर हैं. वहां उन्होंने कई चाय बागानों का दौरा किया और कुछ विश्व प्रसिद्ध दार्जिलिंग चाय को टेस्ट भी लिया. उनकी इस पोस्ट पर एक नज़र डालें

हेल्दी डाइट टिप्स के अलावा, भाग्यश्री खुद को कभी-कभार टेस्टी डिशेज से भी पैंपर करती रहती हैं. इटालियन कुजीन से लेकर शानदार साउथ इंडियन फूड तक, हम यह सब उनकी फूड डायरीज़ की झलकियों में देख सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com