Healthy Breakfast: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 20 मिनट में बनाएं आलू पोहा

Healthy Breakfast Recipe: यह सोचकर कि ब्रेकफास्ट में क्या बनाया जाए, कंफ्युजन हो जाता है. हम केवल कुछ रेसिपीज बनाना जानते हैं लेकिन हम उन्हें दोहराते हुए ऊब चुके हैं. तो ट्राई करें क्लासिक इंडियन आलू पोहा.

Healthy Breakfast: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 20 मिनट में बनाएं आलू पोहा

Healthy Breakfast: आलू पोहा बनाने की विधि काफी हद तक कांदा पोहा बनाने के समान है.

खास बातें

  • पोहा एक लाइट ब्रेकफास्ट है.
  • आलू पोहा बहुत ही स्वादिष्ट रेसिपी है.
  • आलू पोहा की रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Healthy Breakfast Recipe:   यह सोचकर कि ब्रेकफास्ट में क्या बनाया जाए, कंफ्युजन हो जाता है. हम केवल कुछ रेसिपीज बनाना जानते हैं लेकिन हम उन्हें दोहराते हुए ऊब चुके हैं. नए और अलग-अलग रेसिपीज के साथ एक्सपेरिमेंट करना भी एक कठिन काम है क्योंकि हमारे पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है क्योंकि हमारे सामने काम का पूरा दिन है. इसलिए, हम खाने के लिए कुछ यूनिक चाहते हैं लेकिन साथ ही, हम कुछ ऐसा चाहते हैं जिससे हम परिचित हों और जल्दी से तैयार हो सकें. इन बातों को ध्यान में रखते हुए, हमने एक ब्रेकफास्ट की रेसिपी ढूंढी है जिसे हम सभी जानते हैं और पसंद करते हैं, लेकिन इसमें एक आसान सा ट्विस्ट है, आलू पोहा! आलू पोहा एक स्वादिष्ट और यम्मी ब्रेकफास्ट है जिसे आपके परिवार में हर कोई पसंद करेगा क्योंकि यह एक क्लासिक इंडियन ब्रेकफास्ट में पसंदीदा आलू एड है. यह रेसिपी आपकी कुकबुक में जरूर एड होना चाहिए!

qoktebq8

इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ ऐसा यूनिक बनाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.

आलू पोहा बनाने की रेसिपी | How to Make Aloo Poha:

ब्रेकफास्ट के लिए आलू पोहा बनाने की विधि काफी हद तक कांदा पोहा बनाने के समान है. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ ऐसा यूनिक बनाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा जिसे आप घर पर न खाएं. इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको उबले हुए आलू के साथ पोहा बनाने के लिए सभी सामग्री की आवश्यकता होगी. पोहा में उबले हुए आलू डालने से खाना पकाने का समय कम हो जाता है, जिससे यह नाश्ता जल्दी बन जाता है. पोहा के साथ आलू पकाने से डिश जल सकती है क्योंकि आलू को पकने में समय लगता है और पोहा को नहीं. पोहा बनाने के लिए एक और महत्वपूर्ण टिप कच्चे पोहा को धोना है. धुला हुआ पोहा 5-10 मिनिट बाद गीला हो जाता है. अगर आप ताजा और परतदार पोहा चाहते हैं तो पोहा को पैन में डालने से पहले 5 मिनट के लिए धोना जरूरी है.

आलू पोहा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Tasty Snacks: चाय के साथ कुछ टेस्टी स्नैक्स की है तलाश तो ट्राई करें ये रेसिपीज
Schezwan Chilli Potato: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट शेजवान चिली पोटैटो- Recipe Inside
Paneer Manchurian: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल पनीर मंचूरियन
Sawan Somwar 2021: व्रत में कुछ हेल्दी और टेस्टी की है तलाश तो ट्राई करें ये 10 आसान रेसिपीज