Food Lovers: इन मेट्रो सिटीज में जाएं तो यहां उठाएं हेल्दी फूड का मजा

ऑफिस में रोज़ घर का खाना लेकर जाना जैसी अच्छी बात और क्या हो सकती है.

Food Lovers: इन मेट्रो सिटीज में जाएं तो यहां उठाएं हेल्दी फूड का मजा

नई दिल्ली:

ऑफिस में रोज़ घर का खाना लेकर जाना जैसी अच्छी बात और क्या हो सकती है. सिर्फ यही नहीं, लोग तो ऐसा भी मानते हैं कि घर के बने खाने से आप भरपूर मात्रा में पोषक तत्व ले पाते हैं. लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जो घर का खाना डब्बे में नहीं लेकर जा पाते. ऐसे में ये लोग जंक फूड खाकर अपने स्वास्थ्य को खराब कर वज़न भी बढ़ा लेते हैं. लेकिन अब आपको ऐसा कुछ भी सोचने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि ऑफिस में बैठे-बैठे आप हेल्दी फूड खाने के साथ कैलोरी पर भी काबू पा सकते हैं.

क्या आप टाइम पर करते हैं ब्रेकफास्‍ट, लंच और डिनर, क्या हैं इन्हें करने का सही समय?



सावधान! कार्बोहाइड्रेट का ज्यादा सेवन बढ़ा सकता है कैंसर का खतरा

 


काम करने की जगह पर चॉकलेट और चिप्स को टाटा-बाय-बाय बोलकर डेस्क पर अखरोट, ग्रनोला बार, ओटमील कुकीज़ और बादाम को हेलो बोल सकते हैं. इसके अलावा अपने दिन की शुरुआत एक बोतल पानी को अपने डेस्क पर रखने के साथ ग्रीन-टी भी लेते रह सकते हैं, जो आपके शरीर को पूरी तरह हाइड्रेट (जल मिश्रित) रखेंगी.

तो आइए आपको बताते हैं कि कुछ 10 ऐसे रेस्तरां जहां से आप अपनी डेस्क पर ही हेल्दी फूड ऑर्डर कर बेझिझक एक अच्छी डाइट ले सकते हैं.
 


लीन शेफ
 


कैलोरी को लेकर सचेत रहने वाले लोगों के लिए यहां का पूरा मेन्यू ही काफी है. प्रोटीन से भरा पैनकेक, बर्गर, कम कैलोरी वाले चिप्स, हर चीज़ पर कैलोरी की मात्रा तय की हुई है. यहां मिलने वाली ग्लटन-फ्री ब्रेड, गेहूं से बना टोर्टीला रैप और बैनोफी पाई को क्रीम की जगह दही से बनाया गया है.
कहां: एम ब्लॉक, जीके-2 और सेलेक्ट सीटी वॉक, साकेत, नई दिल्ली
समयः सुबह 9 बजे से रात 12 बजे तक

कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से बचाता है संतरा, और भी हैं कई फायदे

रोजाना दूध के साथ खाएं गुड़, होंगे ये गुणकारी फायदे

न्यूट्रीशियस नैशन
“यह सिर्फ एक डाइट या पहलू नहीं है, बल्कि न्यूट्रीशियस नैशन का मुख्य उद्देश्य लाइफस्टाइल को बदलना है”. यहां आपको वेजिटेरियन से लेकर नॉन-वेजिटेरियन के कई विकल्प मिलेंगे, जिन्हें पढ़कर आप सोच में पड़ जाएंगे की क्या खाएं और क्या छोड़ें. वैसे यहां का टूना डिलाइट सैंडविच और पैपरी पनीर सैंडविच काफी स्वादिष्ट हैं. 
 


कहां: डीएलएफ़ फेज़-4, गुड़गांव और एम-ब्लॉक, जीके-2, नई दिल्ली
समयः सुबह 8:30 बजे से रात 11:30 बजे तक

टीएलसी, नई दिल्ली
 


जो लोग घर का बना खाना और हेल्दी खाना पसंद करते हैं, वे लोग अपनी पसंद का फूड यहां से ऑर्डर कर सकते हैं. इसके अलावा इनके पास मील प्रोग्राम के अंदर खाने की कई वैरायटी हैं, जैसे कैलोरी कंट्रोल, डायबीटिक फ्रेंडली, हेल्दी हार्ट और वेट मैनेजमेंट प्रोग्राम आदि. इन सभी में से आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी मील चुन सकते हैं. ध्यान रहे यहां का सालमन कॉबलर, हरयाली चिकन टिक्का और मल्टीग्रेन इडली ट्राई करना न भूलें.
कहां: नई दिल्ली

इटोनॉमिस्ट
 


अगर आप स्वास्थ्य को लेकर काफी सचेत हैं, लेकिन नॉन-वेज और अच्छा खाना पसंद करते हैं, तो आप यहां का हैदराबादी चिकन पुलाव चख सकते हैं. 300 कैलोरी के अंदर आने वाला यह पुलाव काफी स्वादिष्ट है. वैसे यहां आप मेन्यू से रोज़ कुछ नया ट्राई कर सकते हैं.
कहां: गुड़गांव
समयः सुबह 10 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक, शाम 6:30 बजे से रात 9:30 बजे तक

 

बिना चीरे या काटे दूर होगा किडनी स्टोन, गुर्दा पथरी को दूर करेंगी ये 5 चीजें...

क्या सचमुच Curd Rice खाने से ही आप बन सकते हैं खुशम‍िजाज! यहां है जवाब...

फायदे ही नहीं नुकसान भी पहुंचा सकती है अलसी, खाएं तो जरा संभल कर...

Dates Benefits: हड्डियां होंगी मजबूत, त्वचा बनेगी खूबसूरत और उतरेगा हैंगओवर... खजूर के 10 फायदे

 

 

फ्रेश.कॉम


जब कभी आपका मन कुछ चटपटा खाने का करे, तो यहां की भेलपूरी और दही-भल्ला ऑर्डर कर सकते हैं. साथ ही बोरिंग सैलेड को साइड रख, यहां के मेन्यू से कम कैलोरी वाला खाना भी मंगा सकते हैं.
कहां: गुड़गांव
समयः सुबह 9 बजे से रात 8:45 बजे तक

बॉम्बे सैलेड कंपनी
 


क्या आप जानते हैं कि जिन लोगों को सैलेड खाना पसंद नहीं है, उन्हें इस जगह ने सैलेड का दिवाना बना दिया है. यहां आकर आप अपनी पसंद का सैलेड तैयार करा सकता हैं. साथ ही अगर कुछ ताज़ा पिने का मन हो तो स्मूदीज़ ट्राई कर सकते हैं. वैसे ज़्यादातर लोगों का यहां मिलने वाला ऐवाकाडो और फेता सैलेड, बनाना और पीनट स्मूदी फेवरिट है.
कहां: लिंकिंग रोड, बैंड्रा वेस्ट, मुंबई
समयः दोपहर 12 बजे से रात 10:30 बजे तक

8 फूड
स्वादिष्ट भी और हेल्दी भी, आप यहां का मैक्सिकन बूरित्तो सैंडविच और ग्रीक सैलेड ट्राई कर सकते हैं.
 


कहां: बैंड्रा ईस्ट, मुंबई
समयः सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक

 

 

 

द सैलेड बार एंड वॉल्नट कैफ़े


यहां का मेन्यू कंटैपरेरी (आधुनिक) है, जिसमें डिज़र्ट और फुर्तीले टुकड़े मौजूद हैं. हरी सब्जियों से भरा डीटॉक्स सैलेड और ग्रिल्ड बासा मेन्यू की जान है.
कहां: वाशी, नवी मुंबई
समयः सुबह 11 बजे से रात 11:30 बजे तक

कैलोरीकेयर.कॉम
 


यह कैसे काम करता है? शेफ और न्यूट्रीशनिस्ट की टीम पूरे दिन की मील डिज़ाइन करती है, जिसमें नाश्ते में ताज़ा फल, चाय के साथ लेने वाला स्नैक्स से लेकर वह सभी कुछ शामिल होता है, जिसकी ज़रूरत आपके शरीर को असल में होती है. खाने के मामले में कैलोरीकेयर.कॉम के अंदर आप खुद को सुरक्षित मान सकते हैं.
कहां: सेव्री (ईस्ट), मंबई
खर्चः मील के ऊपर निर्भर करता है

आईटिफिन
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आईटीफिन अपना मील काफी वैज्ञानिक तरह से तैयार करता है. यहां का खाना प्रोटीन से भरा काफी स्वादिष्ट होता है. रोज़ के खाने में आपको कितना तेल लेना चाहिए, इसलिए यहां खाना पूरी तरह से जैतून के तेल में बनाया जाता है.
कहां: व्हाइटफील्ड, बैंगलूर
समयः सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक


फूड की और खबरों के लिए क्लिक करें.