Healthy Juice Recipe: वजन घटाने और इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए कुकुम्बर कीवी जूस का करें सेवन

Detox Juice: डिटॉक्स जूस- वजन घटाने और प्रतिरक्षा के लिए कुकुम्बर, कीवी जूस का करें सेवन यह एक आसान रेसिपी जो इम्यूनिटी, शेड किलो और आपको डिटॉक्सीफाई करने में मदद करेगी.

Healthy Juice Recipe: वजन घटाने और इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए कुकुम्बर कीवी जूस का करें सेवन

Detox Juice For Weight Loss: खीरा ककड़ी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो शरीर को रोगों से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण हैं.

खास बातें

  • खीरा कीवी जूस रेसिपी आसानी से बनाएं घर पर.
  • खीरे में लगभग 95% पानी होता है, जो शरीर को भीतर से हाइड्रेट रखता है
  • ककड़ी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो शरीर को रोगों से लड़ने में मदद करें

Cucumber Kiwi Juice: अगर 2020 में एक चीज बदली है तो वो है स्वास्थ्य और स्वच्छता जो आपको अपने आसपास स्वच्छता के लिए प्रेरित करता है. इम्युनिटी, फिटनेस और डिटॉक्स की बात करें तो यह पूरी तरह बदल गया है. जो लोग पहले अपने स्वास्थ्य का बिलकुल ध्यान नहीं रखते थे वह अब  अपने खाने पीने को लेकर पहले से ज्यादा सजग हो गए है या यूं कहें कि अब वह पहले से ज्यादा अपना ध्यान रखते हैं. और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने की कोशिश करते हैं. यदि आप एक आसान रेसिपी की तलाश कर रहे हैं जो आपकी इम्यूनिटी, शेड किलो और डिटॉक्सिफाई बनाने में मदद करे तो यहाँ पर हम आपको बताएगें खीरे के जूस को बनाने के बारे में.

कुकुम्बर कीवी जूस वजन घटाने और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है: Cucumber Kiwi Juice:

खीरा और कीवी दोनों ही मौसमी खाद्य पदार्थ हैं जो पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं खीरे में लगभग 95% पानी होता है, जो शरीर को भीतर से हाइड्रेट रखता है सब्जी हल्की होने से आपके अतिरिक्त किलो बहाने में मदद कर सकती है और साथ ही शरीर को महत्वपूर्ण पोषक तत्व प्रदान करती है जैसे कि विटामिन के, ,खीरा ककड़ी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो शरीर को रोगों से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण हैं. कीवी विटामिन सी के स्रोतों में से एक है, जो प्रतिरक्षा के निर्माण और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए अच्छा है.

opec5fdgककड़ी इम्यूनिटी, शेड किलो और डिटॉक्सिफाई बनाने में मदद करें

प्याज जितनी बड़ी लहसुन की कली की फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल, लोगों ने कहा हाथ छोटा और... देखें Photo

कैसे बनाएं ककड़ी कीवी जूस रेसिपी: How to make Cucumber Kiwi Juice:

खीरे और कीवी को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और उन्हें एक घंटे के लिए रेफ्रिजरेटर में ठंडा होने दें. अब, उन्हें दोबारा लें और उन्हें कुचल कर बर्फ और पानी के साथ रख दें  अदरक के रस को भी डाला जा सकता है  इससे एक फ्लेवर आएगा फिर स्प्राउट्स के साथ गार्निश करें और सरगर्मी के लिए अजवाइन डालें और आपका जूस तैयार.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए क्लिक करें.