High Blood Pressure Diet:: भाग्यश्री ने हाई ब्लड प्रेशर को मैनेज करने के लिए शेयर की डाइट टिप्स

भाग्यश्री ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि ब्ल्ड प्रेशर कैसे प्रभावित करता है. शुरुआत में भाग्यश्री लोगों को बताती है कि हर चार में से एक व्यक्ति बीपी से पीड़ित है.

High Blood Pressure Diet:: भाग्यश्री ने हाई ब्लड प्रेशर को मैनेज करने के लिए शेयर की डाइट टिप्स

खास बातें

  • चुकंदर का जूस हाई ब्लड प्रेशर को मैनेज करने में मदद कर सकता है.
  • आज की तेज जीवनशैली में हाइपरटेंशन या हाई ब्लड प्रेशर एक आम समस्या है.
  • चुकंदर का जूस कैसे ब्लड प्रेशर को मैनेज करने में मदद कर सकता है.

हाई ब्लड प्रेशर के डर के बारे में हम सभी जानते हैं. एक आम बीमारी होने के बावजूद, इसने दुनिया भर में लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सावधान कर दिया है. हो सकता है कि इसे पूरी तरह से ठीक करने का कोई सीधा इलाज न हो, लेकिन आप इसे हमेशा अपनी डाइट से नियंत्रित करने का कोशिश कर सकते हैं. हालांकि, अगर आप सोच रहे हैं कि ऐसा कैसे किया जाए, तो भाग्यश्री के पास सिर्फ वे टिप्स हैं जिनकी आपको जरूरत है! मैने प्यार किया फेम के एक्टर अक्सर लाइफ स्टाइल और डाइट से संबंधित सुझावों के बारे में पोस्ट करती हैं. वह इंस्टाग्राम पर #tuesdaytipswithB नाम से एक सीरीज भी चलाती हैं. अपनी सीरीज में, वह अपने दर्शकों को विभिन्न फूड आइटम, उनके फायदे और हेल्दी लाइफ स्टाइल का नेतृत्व करने के बारे में जागरूक करती है. उनका हालिया फूड टिप बताता है कि चुकंदर का जूस कैसे ब्लड प्रेशर को मैनेज करने में मदद कर सकता है.

बिना ओवन घर पर कैसे बनाएं गार्लिक ब्रेड- Recipe Inside

भाग्यश्री ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि ब्ल्ड प्रेशर कैसे प्रभावित करता है. शुरुआत में भाग्यश्री लोगों को बताती है कि हर चार में से एक व्यक्ति बीपी से पीड़ित है. हाई बीपी का सबसे बड़ा कारण तनाव है जिसे ध्यान (Meditation) और सांस की तकनीक (Breath Techniques) से नियंत्रित किया जा सकता है.

फिर वह बताती हैं, "चुकंदर का जूस हाई ब्लड प्रेशर को मैनेज करने में मदद कर सकता है. चुकंदर में फोलेट, बी 6, कैल्शियम, मैग्नीशियम, एंटीऑक्सिडेंट और नाइट्रेट होते हैं. ये सभी पोषक तत्व हमें स्वस्थ रहने में मदद करते हैं." पोस्ट के कैप्शन में भाग्यश्री ने यह भी लिखा, "आज की तेज जीवनशैली में हाइपरटेंशन या हाई ब्लड प्रेशर एक आम समस्या है. हम सभी जानते हैं कि हाई बीपी को नियंत्रित करने के लिए नमक के सेवन को कम करने की जरूरत होती है, लेकिन ये कुछ आसान टिप्स हैं जिन्हें आप अपनी दिनचर्या में शामिल कर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हाई ब्लड प्रेशर को दूर रखते हैं. बाहर के बढ़ते तापमान के साथ, आपके बीपी का बढ़ना बहुत आसान है. चुकंदर जूस का एक गिलास इन लेवल को नीचे ला सकता है. तो इसे अपने वीकली रूटीन में शामिल करें, हर आल्टरनेटिव दिन आप इसका एक छोटा गिलास दिन में ले सकते हैं. "

तो, अगर आपको भाग्यश्री की टिप आपको मददगार लगती है, तो नीचे चुकंदर का जूस बनाने की रेसिपी देखें:

Beetroot Juice Recipe: यहां बताया गया है कि चुकंदर का जूस कैसे बनाया जाता है

एक ब्लेंडर में चुकंदर, आंवला, अदरक और पुदीना डालें और अच्छी तरह ब्लेंड करें. इसे पानी के साथ मिलाकर फिर से ब्लेंड करें. इसमें जीरा पाउडर और स्वाद के लिए कम से कम नमक डालें. इसका गिलास में निकालिये और मजा लेने के लिए सर्व करें!

चुकंदर के जूस की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस सेहतमंद रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Onion Chutney: महीने भर बनाकर स्टोर करें यह टैंगी और स्पाइसी प्याज की चटनी- Video Inside