Keto Diet For Weight Loss: वजन घटाने में कारगर कीटो डाइट को ऐसे बनाएं इंट्रेस्टिंग

क्या आपके लिए अपनी रोजाना की रेसिपी में उसी कीटो इन्ग्रेडिएन्ट्स का इस्तेमाल करना बोरिंग हो गया है? घबराइए मत, हम यहां आपको कीटो डाइट को बेहद इंट्रेस्टिंग बनाने का नुस्खा बताने जा रहे हैं.

   |  Updated: September 23, 2019 09:52 IST

Reddit
High Fat basil pesto Can be make your Keto Diet Plan interesting
Highlights
  • यहां है कीटो डाइट को इंट्रेस्टिंग बनाने का नुस्खा
  • बेसिल पेस्तो सॉस को कीटो-फ्रेंडली पिज़्ज़ा बेस पर भी यूज कर सकते हैं
  • बेसिल पेस्तो सॉस को 5 मिनट में घर पर तैयार किया जा सकता है

क्या आपके लिए अपनी रोजाना की रेसिपी में उसी कीटो इन्ग्रेडिएन्ट्स का इस्तेमाल करना बोरिंग हो गया है? घबराइए मत, हम यहां आपको कीटो डाइट को बेहद इंट्रेस्टिंग बनाने का नुस्खा बताने जा रहे हैं. ये आपके कीटो डाइट प्लान में बदलाव के साथ ही उसमें वेरिएशन ला सकता है. ये आपके कीटो डाइट प्लान के लिए बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकता है. हम बात कर रहे हैं कीटो बेसिल पेस्तो की! इस हाई फैट मसाले का सैंडविच और अन्य कीटो फूड्स के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है.

यह मसाला तुलसी और अजवायन का एक मिश्रण है. दोनों के बिना ये हेल्दी और स्वादिष्ट मसाला तैयार नहीं किया जा सकता. इसमें स्वाद को बढ़ाने के लिए लहसुन, पारमेसान चीज और पाइन नट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसको सिर्फ 5 मिनट में आसानी से घर पर तैयार किया जा सकता. बस इसके लिए इन सारे इन्ग्रेडिएन्ट्स को इकट्ठा करें और ये बेसिल पेस्तो तैयार कर सकते हैं. इसमें सेहत के लिहाज से पोषक तत्व तो होते ही हैं, साथ ही इसमें जैतून के तेल की गुडनेस भी शामिल होती है. आप इस पेस्तो सॉस को कीटो-फ्रेंडली पिज़्ज़ा बेस के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये पेस्तो सॉस आपकी बोरिंग कीटो डाइट को भी इन्ट्रेस्टिंग बना देगा.

Newsbeep

बेसिल पेस्तो सॉस बनाने के लिए वीडियो देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 

Happy Cooking!
 

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement