High Protein Breakfast: सुबह के हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट के लिए जल्दी और आसानी से बनाएं ग्रेनोला फ्रूट स्मूदी

Healthy Protein Rich Breakfast: स्मूदी नाश्ते का एक बेहतरीन विकल्प है. आसान, क्विक और पौष्टिक, यहां एक स्वादिष्ट ग्रेनोला फ्रूट स्मूदी (Granola Fruit Smoothie) है जिसे आप हाई-प्रोटीन ब्रेकफास्ट के लिए घर पर आजमा सकते हैं.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: July 09, 2020 12:43 IST

Reddit
High Protein Breakfast: Make Granola Fruit Smoothie Quickly And Easily For A Healthy And Tasty Breakfast In The Morning

High Protein Breakfast; स्मूदी दही या दूध से बनने वाली ड्रिंक है जिसे कोई भी मिनटों में तैयार कर सकता है

Highlights
  • स्मूदी पोषक तत्वों का सेवन करने का एक शानदार तरीका है.
  • एक स्मूथी क्विक, आसान और एक असाधारण हेल्दी ब्रेकफास्ट विकल्प है.
  • यहां एक स्वादिष्ट ग्रेनोला फ्रूट स्मूदी है जिसे आप घर पर आज़मा सकते हैं.

High Protein Breakfast: एक हेल्दी ब्रेकफास्ट पूरे दिन एनर्जी से भरे रहने के लिए जरूरी है. नाश्ते को अक्सर दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन माना जाता है, फिर भी इसे सबसे ज्यादा अनदेखा किया जाता है. घर पर सुबह की जल्दी के बीच, हम अक्सर एक कप कॉफी या कभी-कभी, कुछ भी नहीं खाने से समझौता कर लेते हैं. हेल्दी ब्रेकफास्ट (Healthy Breakfast) हमारे शरीर के लिए जरूरी है, हमें कभी भी इसे स्किप नहीं चाहिए और वास्तव में, इसे प्रोटीन-और फाइबर युक्त रखना चाहिए. ब्रेकफास्ट (Breakfast) का शाब्दिक अर्थ है व्रत को तोड़ना; चूंकि हमारा शरीर रात के खाने के बाद लगभग 8-10 घंटे तक भोजन नहीं करता है, जब तक कि हम जाग नहीं जाते हैं, हमारे लिए यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि हम सुबह अपने शरीर को स्वस्थ भोजन से फिर से भर लें.

जी हां, हम जानते हैं कि हर दिन घर पर लजीज नाश्ते को तैयार करना कितना कठिन हो सकता है जो पोषक तत्वों से भरपूर होता है. फिर भी कुछ स्वादिष्ट नाश्ते के विकल्प हैं जो पौष्टिक हैं, आसान हैं और एक झटके में तैयार किए जा सकते हैं! स्मूदी एक समृद्ध दही या दूध-आधारित पेय है, जो फल, नट्स, वेजी या बीज के साथ मिश्रित होता है जिसे कोई भी मिनटों में तैयार कर सकता है.



यह एक ऐसी ड्रिंक है जिसे आप जितना चाहें उतना भारी और पौष्टिक बना सकते हैं. फाइबर युक्त केले या प्रोटीन युक्त नट्स और बीजों या यहां तक कि हरी पत्तेदार सब्जियों के साथ-साथ एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर जामुन को जीवंत-दिखने वाले, स्मूदी के लिए शामिल करें जो आपके नाश्ते को प्रोटीन से भरपूर बना सकते हैं. इससे आपको अपने पेट को भरने के लिए किसी और चीज की आवश्यकता नहीं होगी!

d81nqn7o



यहां एक क्विक, हाई-प्रोटीन ग्रेनोला फ्रूट स्मूदी है जो केले, सेब, फ्लैक्ससीड्स और दालचीनी की अच्छाई के साथ आता है. ग्रेनोला कई नट, बीज और जई का एक कुरकुरे मिश्रण है, और इस प्रकार फाइबर और प्रोटीन जैसे स्वस्थ पोषक तत्वों के साथ काम करता है. ग्रेनोला फ्रूट स्मूदी ने कटे हुए फल, अलसी पाउडर और दालचीनी के साथ दही, सोया दूध और शहद के साथ बनाई जाती है. बस लगभग 5 मिनट और आप प्रोटीन से भरपूर, नाश्ते की स्मूदी को पूरा कर सकते हैं! 



फ्लैक्स सीड्स को प्रोटीन और फाइबर में अविश्वसनीय रूप से समृद्ध माना जाता है जो तृप्ति को प्रेरित करता है. यह ओमेगा -3 फैटी एसिड से भी समृद्ध है जो हृदय और कोलेस्ट्रॉल प्रबंधन के लिए अच्छा है. इसे ग्रेनोला, केले और दालचीनी के साथ मिलाकर, एक हेल्दी स्मूथी बनाई जा सकती है.

क्विक, आसान और पौष्टिक ग्रेनोला फ्रूट स्मूदी की पूरी रेसिपी यहां पढ़ें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



 

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement