High Protein Breakfast: हेल्दी और फिट रहने के लिए ब्रेकफास्ट में करें इन चीजों का सेवन

High Protein Breakfast Recipe: सुबह का नाश्ता दिन का सबसे जरूरी मील होता है. इसलिए ब्रेकफास्ट में हमेशा हेल्दी चीजों का सेवन करना चाहिए. बहुत से लोग सुबह का ब्रेकफास्ट स्किप करते हैं, जो सेहत के लिए नुकसानदायक होता है.

High Protein Breakfast: हेल्दी और फिट रहने के लिए ब्रेकफास्ट में करें इन चीजों का सेवन

High Protein Breakfast: समय की कमी के चलते हम अक्सर अनहेल्दी चीजों को अपनी डाइट का हिस्सा बना लेते हैं.

खास बातें

  • उपमा को ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं.
  • उपमा एक साउथ इंडियन डिश हैं.
  • चीला एक हेल्दी टेस्टी और क्विक ब्रेकफास्ट है.

High Protein Breakfast Recipe:  सुबह का नाश्ता दिन का सबसे जरूरी मील होता है. इसलिए ब्रेकफास्ट में हमेशा हेल्दी चीजों का सेवन करना चाहिए. बहुत से लोग सुबह का ब्रेकफास्ट स्किप करते हैं, जो सेहत के लिए नुकसानदायक होता है. लेकिन समय की कमी के चलते हम अक्सर अनहेल्दी चीजों को अपनी डाइट का हिस्सा बना लेते हैं. ये जानते हुए कि ये सेहत के लिए हेल्दी नहीं हैं. लेकिन अगर हम आपको कहे कि आप बिना ज्यादा समय लगाए सुबह हेल्दी ब्रेकफास्ट बना सकते हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. आज हम आपको कुछ ऐसी रेसिपी बता रहे हैं जिन्हें आप झटपट तैयार कर सकते हैं, और ये न्यूट्रिशन से भी भरपूर हैं जो आपको दिनभर एनर्जेटिक रखने के साथ-साथ आपके वजन को भी कंट्रोल कर सकती हैं. 

स्वाद के साथ पोषण से भी भरपूर हैं ये रेसिपीः

1. उपमाः

उपमा को ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं. उपमा एक साउथ इंडियन डिश हैं. इसे आप नाश्ते में शामिल कर सकते हैं. ये बहुत ही कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है. इसमें आप अपनी पसंद की सब्जियों को शामिल कर इसे और हेल्दी और टेस्टी बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

2. ऑमलेटः

अंडा प्रोटीन का अच्छा सोर्स है. अंडे को ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं, लेकिन रोज-रोज उबला अंडा खाकर बोर हो सकते हैं. इसलिए अपने अंडे को हेल्दी ट्विस्ट दें. और अंडे में सब्जियों को शामिल कर ऑमलेट बनाएं. ऑमलेट को बहुत ही कम समय में बना सकते हैं. 

3cqv032o

अंडे को ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं, 

3. बेसन चीलाः

चीला एक हेल्दी टेस्टी और क्विक ब्रेकफास्ट है. चीला में बहुत से वर्जन हैं लेकिन बेसन चीला को सेहत के लिए ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. बेसन का चीला एक पावर-पैक प्रोटीन ब्रेकफास्ट है. यह आपको भरपूर एनर्जी देने के साथ-साथ आपके पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रख सकता है. चीले को और भी ज्यादा हेल्दी बनाने के लिए इसमें सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Walnut Halwa: सिर्फ चार चीजों से बनाएं टेस्टी अखरोट हलवा रेसिपी
Dhebra For Breakfast: थेपला और ढोकला से हटकर ब्रेकफास्ट में ट्राई करें टेस्टी और हेल्दी ढेबरा
Better Sleep Diet: अच्छी नींद के लिए इन पांच चीजों को डाइट में करें शामिल
Cardamom Water Benefits: पाचन से लेकर मोटापा तक, इलायची पानी पीने के जबरदस्त फायदे
Cold And Flu Remedies: वायरल फीवर और खांसी से बचने के लिए इन तीन चीजों का करें सेवन