High-protein Breakfast: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए एकदम सही साबित होंगे ये साउथ इंडियन लो कार्ब दाल डम्पलिंग

जब दक्षिण भारतीय भोजन की बात आती है, तो हमारे सामने ढेरों वैराइटी है जिसे हम आजमा सकते हैं. चाहे आप कुछ मीठा, मसालेदार, या दोनों का मिश्रण चाहते हों, रिच साउथ इंडियन  फ्लेवर में बहुत सी चीजे हैं.

High-protein Breakfast: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए एकदम सही साबित होंगे ये साउथ इंडियन लो कार्ब दाल डम्पलिंग

खास बातें

  • ये दाल डम्पलिंग एक बढ़िया विकल्प हैं.
  • ये न सिर्फ कार्ब्स में कम हैं बल्कि प्रोटीन में भी उच्च हैं.
  • सभी उम्र के लोगों के लिए एक हेल्दी रेसिपी बनाते हैं.

जब दक्षिण भारतीय भोजन की बात आती है, तो हमारे सामने ढेरों वैराइटी है जिसे हम आजमा सकते हैं. चाहे आप कुछ मीठा, मसालेदार, या दोनों का मिश्रण चाहते हों, रिच साउथ इंडियन  फ्लेवर में बहुत सी चीजे हैं. लेकिन, एक ऐसी चीज़ जो आपको इस व्यंजन में आज़माने की ज़रूरत है वह है नूचिनंडे डम्पलिंग! अगर आप पहली बार इस व्यंजन के बारे में सुन रहे हैं, तो हमारा विश्वास करें, ये डम्पलिंग स्वादिष्ट और स्वस्थ हैं. दक्षिण भारत में यह सामान्य नाश्ता दो प्रकार की दाल के साथ बनाया जाता है और मसाले इसके स्वाद को बढ़ाने का काम करते हैं, और बाद में इसे पफेक्शन के साथ उबाला जाता है.

How To Make Egg Pocket: कैसे बनाएं अंडे से बनने वाली इस स्वादिष्ट और क्रिएटिव रेसिपी को

हमारे सामान्य नाश्ते के व्यंजनों के विपरीत, जिसमें पराठा, पोहा, ब्रेड या अन्य चीजें शामिल हो सकती हैं, अगर आप नाश्ते के लिए कुछ हल्का और तेल नहीं चाहते हैं तो ये दाल डम्पलिंग एक बढ़िया विकल्प हैं. ये न सिर्फ कार्ब्स में कम हैं बल्कि प्रोटीन में भी उच्च हैं जो इसे सभी उम्र के लोगों के लिए एक हेल्दी रेसिपी बनाते हैं. ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए इन्हें स्पाइसी टमाटर की चटनी के साथ पेयर किया जाता है. रेसिपी नीचे पढ़ें.

ये है नुचिनंडे डम्पलिंग की रेसिपी| डम्पलिंग रेसिपी:

सबसे पहले तूर की दाल और चना दाल को कुछ देर के लिए भिगो दें और उसमें थोड़ा पानी मिला कर ब्लेंड करें. सुनिश्चित करें कि एक यह बैटर दरदरा रहे. इस मिश्रण को एक बड़े बाउल में डालें और नारियल, कढ़ीपत्ता, धनिया, अदरक, जीरा, हींग, मिर्च और स्वादानुसार नमक डालें. इन्हें आपस में मिला लें। अब इन डम्पलिंग को बेलनाकार आकार दें और लगभग 20 मिनट के लिए स्टीमर-में स्टीम दें और फिर मसालेदार टमाटर की चटनी के साथ परोसें.

नंचिनंडे पकौड़ी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

यह रेसिपी बनाएं और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Churma Ladoo Modak: गणेश चतुर्थी के मौके पर इस बार बप्पा को लगाएं चूरमा लड्डू मोदक का भोग