High-Protein Diet: अंडे से बनने वाली ये पांच हेल्दी रेसिपी आपको इम्प्रेस करने में कभी नहीं होंगी फेल (Recipe Inside)

जब भी हमारे प्रोटीन के सेवन को बढ़ाने की बात आती है, तो हम लगभग हमेशा अंडे की तरफ देखते हैं, जिसे प्रोटीन का अच्छा स्रोत माना जाता है.

High-Protein Diet: अंडे से बनने वाली ये पांच हेल्दी रेसिपी आपको इम्प्रेस करने में कभी नहीं होंगी फेल (Recipe Inside)

खास बातें

  • अंडे को प्रोटीन का अच्छा स्रोत माना जाता है.
  • अंडे को कई तरह से खाया जा सकता है.
  • आप लगभग हर चीज के साथ अंडे परोस सकते हैं.

जब भी हमारे प्रोटीन के सेवन को बढ़ाने की बात आती है, तो हम लगभग हमेशा अंडे की तरफ देखते हैं, जिसे प्रोटीन का अच्छा स्रोत माना जाता है. यह बजट के अनुकूल सामग्री में से एक, अंडे को कई तरह से खाया जा सकता है - या तो इससे एक बढ़िया ब्रेकफास्ट तैयार किया जा सकता है, या फिर दोपहर के लंच या शाम के लिए स्वादिष्ट स्नैक रूप में भी इसे ले सकते हैं. अंडे को पोच किया जा सकता है, फ्राइड, उबला हुआ, एक आमलेट कई तरह से तैयार किया जा सकता है, और इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि आप लगभग हर चीज के साथ अंडे परोस सकते हैं - हर जगह यह परफेक्ट साबित होते हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां हम आपके लिए हमारे पसंदीदा एग बेस्ड स्नैक्स की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो इम्प्रेस करने में कभी असफल नहीं होते हैं. इसके अलावा, आप ये एग स्नैक्स दिन में कभी भी खा सकते हैं. रेसिपीज पर एक नज़र डालें.

Kumaoni Raitaa: उत्तराखंड का यह स्पेशल खीरा रायता आपका भी दिल जीत लेगा-Must Try

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के जज ने सिर्फ पांच ​चीजों से बनाया स्वादिष्ट पास्ता यहां जानें सीक्रेट टिप्स

1. तंदूरी एग रेसिपी

इसे एग टिक्का के रूप में भी जाना जाता है, यह सुगंधित भारतीय मसालों से बनने वाली डिश है. हार्ड ब्लाइंल्ड एग्स को मसालों में मैरीनेट किया जाता है और परफेक्शन के साथ बेक किया जाता है. आमतौर पर हरी चटनी और प्याज के स्लाइस के साथ परोसा जाता है, इस व्यंजन को पुलाव के साथ-साथ चपाती के साथ भी परोसा जा सकता है. रेसिपी के यहां क्लिक करें.

re9voslo

2. एग कबाब:

मेडिटेरियन फूड फेयर रूप में, सबसे स्वादिष्ट कबाब तैयार करने के लिए अंडे को भुना या ग्रिल किया जाता है. सामग्री में कोटिंग के लिए बेसन और स्वाद के लिए कुछ मसाले शामिल किए जाते हैं. तीखी हरी या लाल चटनी के साथ परोसने पर इसका स्वाद सबसे अच्छा लगता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. उबले अंडे का सैंडविच:

उबले हुए अंडे से बनने वाला यह सैंडविच ब्रेकफास्ट या ​टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट है. इसके लिए टोस्टेड ब्रेड पर उबले हर अंडे में कालीमिर्च, नमक और ओरिगैनो डाकलर मिला लें और ब्रेड में लगाकर सैंडविच तैयार करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

73vg5np8

4. एग चाट

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक स्वादिष्ट व्यंजन है जिसमें अंडे की गुडनेस शामिल है. यह बनाने में आसान है और  अचानक भूख लगने वाले समय की भूख के लिए एक बढ़िया समाधान हो सकता है. इस व्यंजन को तैयार करने के लिए आपको सिर्फ 20 मिनट और कुछ बुनियादी सामग्री की जरूरत है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. बेक्ड एग

इसे पकाना बेहद ही आसान है, यह रेसिपी आपको बेकार की परेशानी से बचाती है. इसके अलावा, यह रेसिपी इतनी सरल और फुलप्रूफ है कि अंडे हर बार किसी भी समय के लिए परफेक्ट साबित होते हैं. यहां रेसिपी देखें:

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

रायता खाने के हैं शौकीन तो गर्मी में ट्राई करें ये सात बेहतरीन रायता रेसिपीज

Anar Pani Puri Recipe: शेफ सारांश गोइला ने शेयर की अनार पानी पूरी की बेहतरीन रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dhaniya Murgh Recipe: अगर आप भी हैं चिकन लवर तो आपको भी यकीनन पसंद आएगी धनिया मुर्ग की यह बेहतरीन रेसिपी- Video Inside