High-Protein Diet: प्रोटीन और न्यूट्रिएंट्स के गुणों से भरपूर है, बनाना एंड हनी स्मूदी

High-Protein Diet: यह एक हाई प्रोटीन डाइट है. दूध, दही, नट्स और ओट्स को एक साथ ब्लेंड करें. अगर फाइबर को एड करना चाहते हैं. तो कुछ केले में मिलाएं.

   | Translated by: Aradhana Singh   |  Updated: September 15, 2020 12:33 IST

Reddit
High-Protein Diet: Quick And Easy To make Delicious Banana Honey Smoothie For Weight Loss

High-Protein Diet: वजन कम करने में स्मूदी है फायदेमंद.

Highlights
  • वजन कम करने में स्मूदी है फायदेमंद.
  • केले में फाइबर के गुण पाए जाते हैं.
  • हाई प्रोटीन डाइट है. दूध, दही, नट्स और ओट्स.

High-Protein Diet:  एक गिलास स्मूदी के बारे में कुछ ऐसा है जो हर किसी को बहुत पसंद है! यह पोषक तत्वों को लोड करने का एक आसान और पौष्टिक तरीका नहीं है, बल्कि यह अनूठा और स्वादिष्ट भी है. आपको केवल अपने पसंदीदा फल, सब्जियां, बीज और सिरप की आवश्यकता होती है.  इन्हे एक साथ मिलाएं, और नीचे गूंथ लें! एक स्मूथी की सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपके सभी डाइट प्लान के हिसाब से है. यह एक हाई प्रोटीन डाइट है. दूध, दही, नट्स और ओट्स को एक साथ ब्लेंड करें. अगर फाइबर को एड करना चाहते हैं. तो कुछ केले में मिलाएं. अगर आप चीनी को छोडना चाहते हैं. तो कुछ चॉकलेट सिरप मिला सकते हैं! इसेके अलावा कुछ फ्रेश फ्रूट जैसे जामुन और खट्टे फलों के साथ इसे अधिक पोषक युक्त बनाएं.

Newsbeep

यदि आप कुछ वजन कम करने की सोच रहे हैं तो स्मूथी आपको कवर करेगी. नाश्ता छोड़ देना या बस कुछ सागों पर बने रहना नहीं चलेगा. बल्कि इसके बजाय आप एक संतुलित, पौष्टिक, उच्च-प्रोटीन भोजन का डाइट में शामिल करें ये अधिक मदद कर सकता है. यदि आप या कोई पहली बार कुछ किलो बहाने की कोशिश कर रहे हैं. और इंटरनेट पर अनगिनत आहार योजनाओं के साथ तो आपको पता होना चाहिए, कि प्रत्येक शरीर अलग है. और हर आहार आपके अनुरूप नहीं है.

Indian Cooking Tips: घर पर झटपट तैयार करें आलू का टेस्टी स्नैक्स मिनी समोसा

4t77j20o

इसके बजाय, आप प्रोटीन जैसे आवश्यक पोषक तत्वों को शामिल करने की कोशिश कर सकते हैं जो मांसपेशियों के निर्माण में मदद करेगा, जो फैट को जमने से रोकता है. यह आपको सेटिस्फाई करता है. और लम्बे समय तक भरा हुआ महसूस करता है. उदाहरण के लिए, केला शहद की स्मूदी , प्रोटीन से भरपूर संपूर्ण भोजन हो सकती है. 4-घटक नुस्खा, केला और शहद स्मूदी एक पोषक तत्व-घने (डेंस) ड्रिंक हैं. जो कद्दू के बीज, दही, केला और शहद को एक साथ मिलाकर एक पौष्टिक ड्रिंक पीने के लिए बनाया जाता है.

केले और शहद की स्मूदी बनाने की पूरी विधि यहां जाने-

केले फाइबर, प्रोटीन, पोटेशियम, आयरन और बहुत कुछ से परिपूर्ण हैं, जबकि कद्दू के बीज मैग्नीशियम और तांबे से लेकर प्रोटीन और जस्ता तक पोषक तत्वों का खजाना हैं. जब दही के साथ इसे मिलाया जाता है तो यह स्मूथी हेल्थ के लिए एक अच्छा ड्रिंक बना जाता है. वजन घटाने के लिए अपनी डाइट में इसे शामिल करें.

जल्दी, आसान और बहुत स्वादिष्ट, यह केला, शहद की स्मूदी आपको लंबे समय तक भूख का एहसास भी नहीं होने देगी.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Benefits Of Curry Leaves: खाने में करें करी पत्ते का इस्तेमाल मिलेंगे ये 7 स्वास्थ्य लाभ!

Home Remedies: एसिडिटी की समस्या में खाएं ये 4 फूड झटपट मिलेगा आराम!

Fried Milk Recipe: फ्राइड मिल्क से कैसे बनाएं? टेस्टी डेज़र्ट रेसिपी

Weight Loss: शहद और दालचीनी का सेवन करने से मिलते हैं ये 5 बेहतरीन स्वास्थ्य लाभ!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss: अच्छी नींद और इम्यूनिटी के लिए पीएं अश्वगंधा और हल्दी की चाय

Home remedies for Diabetes: डायबिटीज को कंट्रोल करने के लिए अपनाएं ये 6 घरेलू नुस्खे

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement