High Protein Diet: सिर्फ चार सामग्री से बनी यह स्मूदी वजन कम करने में कर सकती है आपकी मदद

दुनिया भर में मिलने वाली स्मूदी स्वास्थ्य और पोषण का खजाना है और यह एक अच्छी वजह है कि आप इसे अपनी वेट लॉस डाइट का हिस्सा बना सकता है.

  |  Updated: November 01, 2019 16:58 IST

Reddit
High Protein Diet: This 4-Ingredient Smoothie May Help Knock Off Those Extra Kilos
Highlights
  • दी स्वास्थ्य और पोषण का खजाना है.
  • स्मूदी स्वादिष्ट, फीलिंग और हेल्दी भी होती है.
  • प्रोटीन परिपूर्णता की भावना को प्रेरित करने में मदद करता है.

दुनिया भर में मिलने वाली स्मूदी स्वास्थ्य और पोषण का खजाना है और यह एक अच्छी वजह है कि आप इसे अपनी वेट लॉस डाइट का हिस्सा बना सकते है. वजन कम करना सभी स्मार्ट विकल्पों के साथ जुड़ा है, स्मूदी स्वादिष्ट, फीलिंग और हेल्दी भी होती है और इस वजह से आप इसे  अपनी वेट लॉस डाइट में शामिल कर सकते हैं. इससे पहले आप अब इंटरनेट पर हेल्दी स्मूदी रेसिपीज के बारे में सर्च करें, तो हम आपको संक्षिप्त में प्रोटीन के बारे में बताना चाहेंगे. प्रोटीन परिपूर्णता की भावना को प्रेरित करने में मदद करता है, अगर आप पूर्ण महसूस करते हैं तो आपके चटपटे और तले भुने स्नैक्स खाने की संभावना बहुत कम हो जाती है. इस तरह आप न केवल तेजी से वजन कम करते हैं, बल्कि इसे बेहतर बनाए रखते हैं. इसलिए, आप जब भी स्मूदी चुन रहे हों तो सुनिश्चित करें कि यह प्रोटीन और फाइबर की अच्छी से मात्रा भरपूर हो.

Newsbeep

सिर्फ चार सामग्री से बनने वाली आमंड एंड केला स्मूदी आपकी डाइट को सुविधाजनक बनाने में मदद करती है. डालिए एक नजर इसकी सामग्री पर:

Weight Loss Juice: वजन कम करने का सबसे आसान तरीका, ये जूस गायब करेगा पेट की चर्बी!



1. बादाम: ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन ई से भरपूर होने के अलावा, बादाम प्रोटीन का भी एक अच्छा स्रोत हैं.

2. फ्लैक्ससीड्स: इसे सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले पौधे-आधारित प्रोटीन में से एक माना जाता है. क्या आप जानते हैं कि 100 ग्राम फ्लैक्ससीड्स में 18 ग्राम प्रोटीन होता है? फ्लेक्ससीड्स फाइबर से भी भरे होते हैं.

3. केला: केला फाइबर का एक अविश्वसनीय स्रोत है, जिसे पचने में सबसे लंबा लगता है. क्योंकि यह आपके सिस्टम में इतने लंबे समय तक रहता है, इसलिए आप खुद को एक्ट्रा खाने से भी दूर रखते हैं.

4. दही: दही को दूध से बनाया जाता है, दही प्रोटीन से भरी हुई होती है. इसके अतिरिक्त, यह कैल्शियम, आयोडीन, पोटेशियम, फास्फोरस और विटामिन बी 2 और बी 12 से भी पैक्ड होती है.

बादाम और केले की स्मूदी कैसे बनाएं:

आधा केला

 5-6 बादाम

 आधा चम्मच फ्लैक्ससीड्स

 एक कटोरी दही

तरीका:

1. एक ब्लेंडर लें इसमें दही, केला, बादाम और फ्लैक्ससीड्स डालें और इसे एक अच्छा मिश्रण दें.

2. मिश्रण को चिकना और मलाईदार होने तक अच्छी तरह से ब्लेंड करें.

3. ग्लास में डालें, इसे कटे हुए बादाम से गार्निश करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुबह सबसे पहले स्मूदी का सेवन करना सबसे अच्छा है, आप चाहे तो इस पोस्ट में बताई गई स्मूदी को अपना सकते हैं. क्योंकि यह प्रोटीन में काफी अधिक होती है, यह मांसपेशियों को रिकवर करने में भी मदद करेगा.
 

Cooking Tips: इन टिप्स के साथ घर पर बनाएं रेस्टोरेंट जैसा वेज मंचूरियन

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement