Bread Gulab Jamun: घर पर आसानी से ऐसे बनाएं ब्रेड गुलाब जामुन

Homemade Bread Gulab Jamun: ब्रेड गुलाब जामुन आपके पसंदीदा क्लासिक गुलाब जामुन से आसान है और इतना अच्छा है कि आप स्टोर से खरीदे गए और घर के बने को अलग-अलग नहीं बता पाएंगे.

Bread Gulab Jamun: घर पर आसानी से ऐसे बनाएं ब्रेड गुलाब जामुन

Bread Gulab Jamun: गुलाब जामुन बनाने के लिए सामग्री की एक लंबी सूची की आवश्यकता नहीं.

खास बातें

  • गुलाब जामुन एक टेस्टी स्वीट डिश है.
  • ब्रेड गुलाम जामुन को आसानी से बना सकते हैं.
  • ब्रेड गुलाब जामुन ऑल टाइम फेवरेट मिठाई मे से एक है.

Homemade Bread Gulab Jamun:   आपने सुना होगा कि सर्दी होने पर गर्म गुलाब जामुन की एक प्लेट रखना अच्छा होता है. हालांकि हम नहीं जानते कि यह सच है या नहीं, हम खुशी-खुशी इस बहाने का इस्तेमाल इस मानसून में कुछ एक्स्ट्रा गर्म फ्लफी गुलाब जामुन खाने के लिए करेंगे. अगर निप्पी वेदर और ग्लूमी बादलों ने आपको डल फील कराया है, तो इस ऑल टाइम फेवरेट मिठाई के साथ अपने मूड को हल्का करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है. लेकिन रुकिए, क्या गुलाब जामुन बनाने के लिए सामग्री की एक लंबी सूची और एक थकाऊ प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं है? अच्छा अब नहीं! क्योंकि पता चला है, आप इस सॉफ्ट फ्लफी गुलाब जामुन रेसिपी को सभी घरों में मिलने वाली सबसे बुनियादी सामग्री- ब्रेड गुलाब जामुन से बना सकते हैं.

ब्रेड गुलाब जामुन आपके पसंदीदा क्लासिक गुलाब जामुन से आसान है और इतना अच्छा है कि आप स्टोर से खरीदे गए और घर के बने को अलग-अलग नहीं बता पाएंगे. मीठे आटे की चाशनी से लोडेड यह पिलो जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार गर्म या ठंडा सर्व कर सकते हैं, आपकी अचानक मीठा खाने की इच्छा के लिए एकदम परफेक्ट है. ब्रेड गुलाब जामुन ब्रेड क्रम्ब्स और मलाई के साथ सॉफ्ट और क्रीमी आटा बनाकर बनाया जाता है, इसे भरपूर स्वाद के लिए घी में फ्राई करें और मीठी सुगंधित इलायची चीनी की चाशनी में डुबोएं और आनंद लें! अच्छा, आप किस बात का इंतजार कर रहे हैं? इस आसान रेसिपी को अभी बनाने की कोशिश करें, इसके बारे में यहां और पढ़ें.

5t1f6neg
ब्रेड गुलाब जामुन आपके पसंदीदा क्लासिक गुलाब जामुन से आसान है

घर पर ब्रेड गुलाब जामुन कैसे बनाएंः (How To Make Homemade Bread Gulab Jamun)

एक बाउल में फ्रेश ब्रेड क्रम्ब्स लें, उसमें एक के बाद एक क्रीमी, मिल्क पाउडर और दूध डालें. मैश करके सॉफ्ट आटा गूंथ लें. आटे के छोटे छोटे गोले बनाकर घी में फ्राई कर लें. अब इन्हें चाशनी में डुबोकर गरमागरम या ठंड़ा कर आनंद लेने के लिए फ्रीजर में रख दें. स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Benefits Of Broccoli: ब्रोकली खाने के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप
Kalmi Vada: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं क्रिस्पी राजस्थानी स्नैक
BLT Sandwich: क्विक और टेस्टी स्नैक के लिए आसानी से बनाएं बीएलटी सैंडविच
Chocolate Mithai Roll: चॉकलेट खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये यूनिक चॉकलेट मिठाई रोल्स रेसिपी
Homemade Besan Laddu: घर में झटपट ऐसे बनाएं बेसन के स्वादिष्ट लड्डू