नया ट्राई करना है तो पहुंच जाएं दिल्ली के इस कोने में, जहां मिलेगा तवा चाप बर्गर...

अगर आपके मुंह में इस बर्गर के बारे में सुनकर पानी आ गया है तो आज शाम ही यहां पहुंच जाएं और इसका लुत्फ उठाएं. 

नया ट्राई करना है तो पहुंच जाएं दिल्ली के इस कोने में, जहां मिलेगा तवा चाप बर्गर...

अगर आप उन लोगों में से हैं जो दिन में तीनों समय, हफ्ते में रोज हर चीज में और किसी भी स्वाद के साथ सोया चाप खाना पसंद करते हैं तो यह लेख आपके मुंह में पानी ला सकता है और आपका वीकएंड प्लान भी बना सकता है... हम बात कर रहे हैं रोहिणी में लगने वाले एक छोटे किओस्क जो देता है बर्गर में भरी तवा चाप... जी हां, आपने सही पढ़ा है. हॉन्ग कॉन्ग हॉट बर्गर एंड चाप की... यहां आपको मिलेगी गर्मागरम चाप और बर्गर. दिल्ली में लोगों को यह चाप बर्गर खूब पसंद आ रहा है. यह युनीक स्टाइल आपके जायके को देगा नया तड़का. 

लीची में है दम, पाचन होगा बेहतर, स्कि‍न करेगी ग्लो और वजन भी होगा कम...

इस जगह को दूसरे किओस्क से अलग बनाने वाली चीज है यहां का मेन्यू. अपने मेन्यू के चलते ही यह दूसरे बर्गर प्वॉइंट्स से अलग है. साथ ही जिस तरह से वे बर्गर बनाते हैं यह भी उन्हें दूसरों से अलग बनाता है. यहां तवा चाप बर्गर बेहद क्रिस्पी होते हैं. 
 


यहां पहले बर्गर बन को गर्मागरम तेल में डीपफ्राई किया जाता है. इसके बाद शुरू की जाती है बर्गर बनाने की तैयारी. एक बार बर्गर बन को डीप फ्राई हो जाने के बाद इन्हें बराबर दो हिस्सों में काटा जाता है. इसके बाद इसमें दिया जाता है जायके का तड़का. जी हां, अब इस बर्गर में चिली सॉस और आपके स्वाद और पंसद के हिसाब से इसमें चीजें लगाई जाती हैं. 

बच्चों में मानसिक तनाव को कम करेंगे ये 5 यमी ड्रिंक्स...

अफगानी ग्रेवी की एक मोटी परत इस पर लगाई जाती है. यह ग्रेवी बर्गर में एक बहुत ही अच्छा फ्लेवर लगाती है. अब आते हैं बर्गर की मेन स्टफिंग पर. इसमें प्याज, टमाटर, पनीर और खास इंग्रीडिएंट तवा चाप लगाई जाती है. फ्लेवर से भरी, जूसी मसालेदार चाप को फ्रेश क्रिम और चाट मसाले के साथ बर्गर में लगाया जाता है. इसके बाद बर्गर के दूसरे हिस्से को ऊपर रख दिया जाता है. 

Kitchen Tips: कैसे पकाएं कच्चे केले को, 4 आसान तरीके

तो अगर आपके मुंह में इस बर्गर के बारे में सुनकर पानी आ गया है तो आज शाम ही यहां पहुंच जाएं और इसका लुत्फ उठाएं. 

क्या: हॉन्ग कॉन्ग हॉट बर्गर एंड चाप
कहां: साईं बाबा मंदिर रोड़, रोहिणी सेक्टर 7, नई दिल्ली
कब: सामवार को छोड़कर रोज शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक. 
खासियत: तवा चाप बर्गर
खर्चा: 50 रुपये ( एक तवा चाप बर्गर) 

और पढ़ने के लिए क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com