Amirtsari Chicken Masala: घर पर कैसे बनाएं अमृतसरी चिकन मसाला- Recipe Video Inside

पंजाबी खाने में मसालों का भरपूर इस्तेमाल किया जाता है. कई बार तो किसी डिश को बनाने के लिए खास मसाला या पेस्ट भी तैयार किया जाता है.

Amirtsari Chicken Masala: घर पर कैसे बनाएं अमृतसरी चिकन मसाला- Recipe Video Inside

खास बातें

  • पंजाबी खाने में मसालों का भरपूर इस्तेमाल किया जाता है.
  • अमृतसरी चिकन मसाला की करें तो यह भी एक बढ़िया मसालेदार डिश है.
  • इसे रोटी, नान या परांठे के साथ पेयर करें.

पंजाब के बारे में सोचते ही वहां के स्वादिष्ट मसालेदार व्यंजनों का ख्याल हमारे दिमाग में आ जाता है. पंजाब का स्पाइसी और चटपटा खाने अपने स्वाद के कारण दुनिया भर में लोकप्रिय है. सरसों का साग और मक्की की रोटी, अमृतसरी छोले, अमृतसरी ​मच्छी, टिक्का, लस्सी और छोले भटूरे यहां की सिग्नेचर रेसिपीज हैं जो हर किसी के दिल पर राज करती हैं. चाहे वेज हो या नॉनवेेज पंजाबी रेसिपीज अपने स्वाद से हर किसी को लुभाने के लिए काफी हैं. तभी तो आज हम आपके लिए अमृतसरी चिकन मसाला की लाजवाब रेसिपी लेकर आए हैं, जो आम दिनों के अलावा डिनर पार्टी तक में बनाने के लिए एकदम परफेक्ट हैं.

फ्राइज से लेकर मेदु वड़ा सिर्फ पोहे से बनाएं ये पांच स्वादिष्ट स्नैक्स

पंजाबी खाने में मसालों का भरपूर इस्तेमाल किया जाता है. कई बार तो किसी डिश को बनाने के लिए खास मसाला या पेस्ट भी तैयार किया जाता है. अब बात अगर अमृतसरी चिकन मसाला की करें तो यह भी एक बढ़िया मसालेदार डिश है. इस ​रेसिपी में चिकन को दही और मसालों के साथ दो घंटे मैरीनेट करने के बाद करने बाद मक्खन, टमाटर और मसालों की ग्रेवी में चिकन को पकाया जाता है.

कैसे बनाएं अमृतसरी चिकन मसाला | अमृतसरी चिकन मसाला रेसिपी:

सबसे पहले एक बाउल में चिकन लें और इसमें दही, अदरक लहसुन का पेस्ट, नींबू का रस, सिरका, नमक, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और बारीक कटी प्याज डालकर अच्छी तरह मिलाएं और इसे दो घंटे मैरीनेट होने के लिए एक तरफ रख दें. अब एक पैन में मक्खन डालें, इसमें लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, बारीक कटी हरी मिर्च, बारीक कटी अदरक डालकर भूनें. इसमें थोड़ा सा पानी डालें, इसके बाद टमाटर का पेस्ट और हल्की सी चीनी डालकर पकाएं और इस गाढ़ी ग्रेवी को एक तरफ रख दें. दूसरे पैन में मक्खन को हल्का सा गरम करें और इसमें मैरीनेटिड चिकन को फ्राई करें. चिकन के अच्छी तरह से फ्राई हो जाने के बाद इसमें तैयार टमाटर की ग्रेवी को डालकर मिक्स करते हुए पकाएं. अमृतसरी मसाला चिकन तैयार है, इसे रोटी, नान या परांठे के साथ पेयर करें.

पढ़ें: ब्रिटिश गार्डनर ने एक तने से 839 टमाटर उगाकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

अमृतसरी चिकन मसाला बनाने के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com