सिर्फ 10 मिनट में बनाएं मजेदार बेबी पोटैटो मसाला, Recipe Video Inside

आलू एक ऐसी सब्जी है जिसका उपयोग न सिर्फ सब्जी, करी और ढेर सारे व्यंजन बनाने के लिए किया जाता है. आलू से आप सब्जी, सैलेड, स्नैक्स यहां तक की परांठा बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Payal  |  Updated: December 03, 2019 15:49 IST

Reddit
How To Make Baby Potato Masala at Home | aloo recipe video
Highlights
  • आलू से सब्जी, सैलेड, स्नैक्स बना सकते हैं.
  • इस सब्जी को मात्र 10 मिनट के अंदर तैयार कर सकते हैं.
  • गर्मागर्म पूरी या तंदूरी रोटी के साथ सर्व करें.

आलू एक ऐसी सब्जी है जिसका उपयोग न सिर्फ सब्जी, करी और ढेर सारे व्यंजन बनाने के लिए किया जाता है. आलू से आप सब्जी, सैलेड, स्नैक्स यहां तक की परांठा बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इतना ही नहीं अगर किसी सब्जी में अगर गलती से नमक ज्यादा पड़ जाए तो आप उबला हुआ आलू मैश करके उसमें डाल दें तो उस सब्जी का नमक होने के साथ ग्रेवी में गाढ़ापन भी आ जाता है. आलू बच्चे और बड़ों सभी को पसंद आने वाली सब्जी है. इसी बात को ध्यान रखकर आलू की एक बहुत बढ़िया सब्जी लेकर आए हैं जिसे आप कुछ मिनटों में बना सकते हैं.

आलू की इस लाजवाब सब्जी को बनाने के लिए आपको बेबी पोटैटो की जरूरत होती है. सबसे पहले साबुत लाल मिर्च, साबुत धनिया, कालीमिर्च और जीरा को एक साथ सूखा भून लें, इसके बाद इन्हें मिक्स में पीसकर पाउडर बना लें. एक कड़ाही में तेल गर्म करें इसमें हींग और जीरा डालकर हल्का सा भून लें, इसमें उबले हुए आलूओं को डालें. अब इसमें पीसा हुआ मसाला, नमक और नींबू का रस डालकर मिलाएं. हरा धनिया गार्निश करें.

Party Snacks : घर पर होने वाली अगली पार्टी में इन पांच वेज और नॉनवेज कटलेट्स को ट्राई करें

इस सब्जी को मात्र 10 मिनट के अंदर तैयार कर सकते हैं, वहीं जब आपके पास कुछ बनाने का विकल्प न हो और आपके बच्चे खाने में नखरे दिखाएं तब आप बेबी पोटैटो इस मसालेदार सब्जी को बनाकर उन्हें​ खिला सकती है. गर्मागर्म  पूरी या तंदूरी रोटी के साथ सर्व करने पर इसका स्वाद और भी बढ़ जाएगा. इसे आप लंच या डिनर किसी भी समय बना सकती है. तो चलिए डालिए एक नजर इस रेसिपी की वीडियो पर:

बेबी पोटैटो मसाला बनाने के लिए वीडियो देखें: 



राजस्थानी खाना खाने के हैं शौकीन तो घर पर इस तरह बनाएं स्वादिष्ट गट्टे की सब्जी

Comments

About Payalखाना दिमाग में और बॉलीवुड दिल में, ये दोनों ही बातें अक्सर पायल के लेखन में झलकती हैं. लिखने के अलावा, पायल को नई और स्वादिष्ट रेसिपीज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है.

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement