Bombay Sandwich: घर पर इस तरह बनाएं बॉम्बे सैंडविच- Recipe Video Inside

सैं​डविच एक लोकप्रिय ब्रेकफास्ट विकल्प हैं जिसे आप कई तरह से बना सकते हैं. आलू सैंडविच, वेजिटेबल सैंडविच और एग सैंडविच ऐसे बहुत से उदाहरण हमारे सामने हैं.

Bombay Sandwich: घर पर इस तरह बनाएं बॉम्बे सैंडविच- Recipe Video Inside

खास बातें

  • दुनियाभर में ब्रेकफास्ट के लिए विभिन्न विकल्प मौजूद हैं.
  • सैं​डविच एक लोकप्रिय ब्रेकफास्ट विकल्प हैं.
  • सैंडविच खाने में काफी लाइट होती है.

ब्रेकफास्ट हमारे दिन का सबसे पहला मील होता है जो दिनभर हमें एनर्जी देने का काम करता है, और यही वजह है कि हर किसी को सलाह दी जाती है कि सुबह नाश्ता जरूर करें. अक्सर सुबह के समय लोगों को जल्दबाजी होती है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो अपने आलस के चलते अपना नाश्ता स्किप करते हैं, जोकि किसी भी लिहाज से सही नहीं हैं. वैसे तो दुनियाभर में ब्रेकफास्ट के लिए विभिन्न विकल्प मौजूद हैं जिन्हें आप सिर्फ कुछ ही मिनटों में बना सकते हैं. उन्हीं विकल्पों में से एक है सैंडविच जिसे बच्चों से लेकर बड़ों तक खूब पसंद किया जाता है.

सैं​डविच एक लोकप्रिय ब्रेकफास्ट विकल्प हैं जिसे आप कई तरह से बना सकते हैं. आलू सैंडविच, वेजिटेबल सैंडविच और एग सैंडविच ऐसे बहुत से उदाहरण हमारे सामने हैं. सैंडविच का कोई भी वर्जन क्यों न हो, वे सभी खाने में स्वादिष्ट लगते हैं. सैंडविच खाने में काफी लाइट होती है और हेल्दी भी, इस वजह से भी लोग इसे ब्रेकफास्ट में खाना पसंद करते हैं. आज हम आपके लिए बॉम्बे सैंडविच की बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं जिसे खूब चाव से खाया जाता है. बॉम्बे सैं​डविच की इस बेहतरीन रेसिपी वीडियो को एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है.

Dhokla Chaat: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट ढोकला चाट - Recipe Video Inside

वैसे तो बॉम्बे सैंडविच को लोग अपने हिसाब से भी बनाते हैं लेकिन मुंबई स्टाइल सैंडविच में उबले हुए आलू की स्लाइस के साथ प्याज, टमाटर और शिमाला मिर्च का स्वाद भी मिलता है. पुदीने की चटनी के साथ चाट मसाला और जीरा पाउडर इसके स्वाद को बढ़ाने का काम करता है. इन सब चीजों को ब्रेड में लगाने के बाद एक पैन में मक्खन डालकर सैंडविच को दोनों तरफ से अच्छी तरह से सेका जाता है. आपकी बॉम्बे सैंडविच तैयार है और अब आप अपनी मनपसंद चटनी के साथ इस सैंडविच का मजा लें सकते हैं.

बॉम्बे सैंडविच बनाने के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Instant Sooji Rolls: हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों मेें बनाएं इंस्टेंट सूजी रोल्स- Video Inside