अब घर में तवे पर आसानी से बना सकते हैं इंस्टेंट गार्लिक चीज़ टोस्ट

बच्चों के लिए कुछ भी बनाते वक्त आपको काफी कुछ सोचना पड़ता है क्योंकि, उन्हें जल्दी से कुछ भी पसंद नहीं आता. इन दिनों वैसे भी बच्चों की छुटियां चल रही है तो उन्हें हर रोज कुछ न कुछ नया बनाकर खिलाना किसी चैलेंज से कम नहीं होता है.

अब घर में तवे पर आसानी से बना सकते हैं इंस्टेंट गार्लिक चीज़ टोस्ट

खास बातें

  • बच्चों को गिनी चुनी चीजें ही पसंद होती हैं .
  • बच्चों के यह टोस्ट किसी ट्रीट से कम नहीं है.
  • जो लोग स्पाइसी खाने के शौकीन है उन्हें यह बहुत पसंद आएगा.

बच्चों के लिए कुछ भी बनाते वक्त आपको काफी कुछ सोचना पड़ता है क्योंकि, उन्हें जल्दी से कुछ भी पसंद नहीं आता. इन दिनों वैसे भी बच्चों की छुटियां चल रही है तो उन्हें हर रोज कुछ न कुछ नया बनाकर खिलाना किसी चैलेंज से कम नहीं होता है. बच्चों को गिनी चुनी चीजें ही पसंद होती हैं जैसे नूडल्स, सैंडविच, बर्गर और रोल्स. कई बार ऐसा भी होता है कि अपनी फेवरेट चीज देखने के बाद भी वह मुंह बना लेते हैं. बस, इसी बात को ध्यान में रखकर आपको इन्हीं चीजों को दिलचस्प बनाने की कोशिश करनी है. अगर आप में खाने की इन चीज़ों को नया ट्विस्ट देने की कला है तो आपके लिए यह काम बिल्कुल भी मुश्किल नहीं होगा. इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करेंगे इंस्टेंट चीज़ गार्लिक टोस्ट की रेसिपी.

लगता है चीज़ का नाम सुनते ही आपके मुंह में भी पानी आ गया. इसी तरह बच्चों को भी चीज़ काफी पसंद होती है. अब तक आपने बच्चों को ब्रेड बटर और टोस्ट या ​सैंडिवच बनाकर खिलाया है और अगर आपके बच्चे यह खाकर बोर हो गए हैं तो आप उन्हें इंस्टेंट चीज़ गार्लिक टोस्ट बनाकर खिला सकते हैं. इंस्टेंट यानि झटपट तैयार होने वाले इस चीज़ गार्लिक टोस्ट को कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है. बच्चों के अलावा यह बड़ों को भी खूब पसंद आएगा. यह नॉर्मल ब्रेड बटर या ब्रेड से ही बनने वाली सैं​डविच से काफी अलग है.

Diabetes Diet: अपने आहार में जामुन को कैसे शामिल कर सकते हैं मधुमेह रोगी

मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने इस इंस्टेंट चीज़ गार्लिक टोस्ट की रेसिपी अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है. इसे आप ब्रेकाफस्ट या फिर टी टाइम पर स्नैक्स के रूप में सर्व कर सकते है. इंस्टेंट चीज़ गार्लिक टोस्ट को ब्रेड, मक्खन, लहसुन, चीज़ और चिली फ्लेक्स से तैयार किया जाता है. इसमें हरी मिर्च का भी इस्तेमाल किया गया है, ध्यान रखें, अगर आप यह गार्लिक चीज़ टोस्ट को बच्चों के लिए बना रहे हैं तो इसमें हरी मिर्च और चिली फ्लेक्स न डालें. हालांकि, जो लोग स्पाइसी खाने के शौकीन है उनके लिए आप इन दोनों चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

जानिए क्या हैं मशरूम के फायदे और ट्राई करें इससे बनने वाली यह डिश

तो बिना किसी देरी के अब एक नजर डालते हैं इस इंस्टेंट चीज़ गार्लिक टोस्ट की रेसिपी पर:
 

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें -

Summer Diet Tips: पेट की गैस, पाचन और पेट की समस्याओं को दूर करेगा खीरा, पढ़ें खीरा के फायदे

Broccoli Recipe Video: बड़े हों या छोटे, सभी को पसंद आएंगी ब्रॉकली से बनी ये रेसिपीज़

Healthy Diet: हाई-प्रोटीन का स्रोत है यह शाकाहारी रेसिपी, पढ़ें सोया भुर्जी की विधि

यह हैं टॉप 10 प्रोटीन बेस्‍ड फूड, जिन्हें आप रोजाना खा सकते हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

7 Best Easy Lauki Recipes: लौकी को इस तरह बनाएं दिलचस्प और आज से ही खाने में करें शामि