Homemade Chicken Burger: घर पर इन टिप्स के साथ बनाएं होममेड चिकन बर्गर-Recipe Inside

बर्गर एक ऐसी चीज है जिसे कोई न नहीं कह सकता. मीन मेक निकालने वालों से लेकर ज फूडी तक, यह डिश सभी को संतुष्ट करती है.

Homemade Chicken Burger: घर पर इन टिप्स के साथ बनाएं होममेड चिकन बर्गर-Recipe Inside

खास बातें

  • बर्गर एक ऐसी चीज है जिसे कोई न नहीं कह सकता.
  • होममेड बर्गर बनाने में इतना आसान और मज़ेदार है.
  • आपके लिए क्लासिक चिकन बर्गर की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं.

बर्गर एक ऐसी चीज है जिसे कोई न नहीं कह सकता. मीन मेक निकालने वालों से लेकर ज फूडी तक, यह डिश सभी को संतुष्ट करती है. नरम बन्स के बीच सैंडविच की गई जूसी चिकन पैटी का एक ही बाइट आपको अपनी टेंशन के बारे में भूलने के लिए काफी है. बर्गर उन कम्फर्ट  फूड में से एक है जो बहुत आसानी से शानदार भी बन सकता है. हमारे पास निश्चित रूप से काफी विकल्प हैं, एक फैंसी बर्गर से लेकर स्ट्रीट-स्टाइल बन टिक्की तक, विविधता आपको निराश नहीं करती है. अक्सर जब हम एक शानदार और जूसी बर्गर की क्रेविंग होती हैं, तो हमारा पहला विचार इसे ऑर्डर करने या बाहर जाने का होता है, लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि आप उन रेस्टोरेंट जैसा बर्गर में से एक को आसानी से अपनी किचन में बना  सकते हैं? हां, आपने उसे सही पढ़ा है! यहां तक ​​कि जो रसोई में नए है वह भी आसानी से बढ़िया चिकन बर्गर बना सकते हैं.

स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें मुंबई स्टाइल टिक्की फ्रेंकी Recipe Inside

होममेड बर्गर बनाने में इतना आसान और मज़ेदार है कि आप रेस्टोरेंट जाने के बारे में पूरी तरह से भूल सकते हैं. वीगन चने के बर्गर से लेकर भरी हुई पैटी के साथ चिकन बर्गर तक, उनमें से हर एक को घर पर मिनटों में पकाया जा सकता है. तो यहां हम आपके लिए क्लासिक चिकन बर्गर की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आप बिना खाए नहीं रह सकते हैं. यहां रेसिपी पढ़े:

कैसे बनाएं होममेड चिकन बर्गर | होममेड चिकन बर्गर रेसिपी:

एक बाउल में कीमा बनाया हुआ चिकन, अंडे, ब्रेड क्रम्ब्स और अपनी पसंद का मसाला मिलाएं. मैश करके उनकी गोल चपटी पैटी बना लें. उन्हें धीमी आंच पर हर तरफ से 5 मिनट के लिए फ्राई करें. एक बार हो जाने के बाद, आंच से निकालें और बर्गर बन्स के बीच रखें, अपनी पसंद की सॉस, थोड़ी कैरामेलाइज़्ड प्याज और क्रंची वेजीज़ लगाएं और आपका रेस्टोरेंट स्टाइल का बर्गर खाने के लिए तैयार है. पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

एक बढ़िया एक्स​पीरियंस के लिए, एक ठंडा पेय और कुछ फ्रेंच फ्राइज़ के साथ परोसें, और देखें कि यह साधारण घर का बना मील आपके दिन को कैसे रोशन करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High Protein Snacks: आलू फिंगर्स नहीं इस बार ट्राई करें एग फिंगर्स की यह बेहतरीन रेसिपी