Schezwan Chilli Potato: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट शेजवान चिली पोटैटो- Recipe Inside

कोई भी इंडो-चाइनीज खाना बिना शेजवान सॉस के पूरा नहीं होता. आप सिर्फ इस एक सामग्री से अपने भोजन में स्पाइसी, गार्लिक और तीखा रंग ला सकते हैं.

Schezwan Chilli Potato: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट शेजवान चिली पोटैटो- Recipe Inside

खास बातें

  • रेस्टोरेंट स्टाइल चिली पोटैटो की आसान रेसिपी हैं.
  • इसमें आपको स्पाइसी और गार्लिक का स्वाद मिलेगा.
  • यह सभी को पसंद आने वाली रेसिपी है.

जब इंडो-चाइनीज की बात आती है, तो हम खुद को इन स्वादिष्ट व्यंजनों को खाने रोक नहीं पाते. जबकि हमने विभिन्न फ्लेवर और सामग्रियों के साथ प्रयोग किया है, हमने स्वादिष्ट मंचूरियन, चिली चिकन, और निश्चित रूप से, हर किसी के पसंदीदा, क्रिस्पी चिली पोटैटो विकसित किया है. लेकिन कई बार जब हम घर पर चिली पोटैटो बनाने की कोशिश करते हैं, तो हमें उसमें वैसा ही रेस्टोरेंट जैसा स्वाद नहीं मिलता है. हालांकि, हम चाहे कितनी भी रेसिपी देखें, उनमें से ज्यादातर का स्वाद एक दूसरे के समान वर्जन से मिलता जुलता ही होता है. तो अगर आप अभी भी उस स्वाद को पाने के लिए अपनी रेसिपीज पर काम कर रहे हैं, तो हम पर भरोसा करें, अपने क्रिस्पी और स्पाइसी चिली पौटेटो में थोड़ा सा शेज़वान सॉस डालें, थोड़े से ही समय में आपकी डिश का स्वाद बढ़ जाएगा!

स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें मुंबई स्टाइल टिक्की फ्रेंकी Recipe Inside

कोई भी इंडो-चाइनीज खाना बिना शेजवान सॉस के पूरा नहीं होता. आप सिर्फ इस एक सामग्री से अपने भोजन में स्पाइसी, गार्लिक और तीखा रंग ला सकते हैं. इतना ही नहीं, आप इस सामग्री का उपयोग किसी भी इंडो-चाइनीज डिश में कर सकते हैं क्योंकि यह इसका स्वाद बढ़ा देगा. तो, बिना किसी और इंतजार के, आइए शेजवान स्टाइल चिली पोटैटो की रेसिपी पर आते हैं.

पेश है शेजवान स्टाइल चिली पोटैटो की रेसिपी | शेजवान स्टाइल चिली पोटैटो रेसिपी

सबसे पहले आलू को छील कर लम्बे आकार में काट लें. फिर इसमें कॉर्नफ्लोर डालकर क्रिस्पी होने तक फ्राई करें. एक अलग पैन में थोड़ा सा तेल, सोया सॉस, चिली सॉस और सिरका डालकर अच्छी तरह मिलाएं. फिर कटी हुई सब्जियां डालकर कॉर्नफ्लोर का घोल बना लें. इसे मिलाएं, और फिर अपने आलू में डाल दें.

अब ऊपर से थोडा़ शेज़वान सॉस डालें और फिर से मिलाएं. इसे धीमी आंच पर कुछ देर पकने दें. फिर एक बाउल में सर्व करें और हरे प्याज़ से गार्निश करें!

शेजवान चिली पोटैटो की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट रेसिपी को बनाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High Protein Snacks: आलू फिंगर्स नहीं इस बार ट्राई करें एग फिंगर्स की यह बेहतरीन रेसिपी