घर पर कैसे बनाएं ढाबा स्टाइल आलू का पराठा, यहां जाने सीक्रेट- Video Inside

आपने कई बार ढाबा स्टाइल पराठा घर पर बनाने की कोशिश की होगी लेकिन, कहीं न कहीं आप चूक जाते है.

घर पर कैसे बनाएं ढाबा स्टाइल आलू का पराठा, यहां जाने सीक्रेट- Video Inside

खास बातें

  • पराठा एक लोकप्रिय व्यंजन है.
  • प्लेन पराठा से लेकर बेसन, सब्जियों से भरे पराठे हमें खूब लुभाते है.
  • आलू का पराठा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है.

पराठा एक लोकप्रिय व्यंजन है जिसे आमतौर पर भारतीय घरों में बनाया जाता है और पराठे को शौक से खाने वालों की कोई कमी नहीं है. पराठे की बात करें तो आपको इसमें ढेरों वैराइटी देखने को मिलती है. प्लेन पराठा से लेकर बेसन, विभिन्न सब्जियों से भरे पराठे हमें खूब लुभाते हैं. हर सब्जी का बना पराठा जरूरी नहीं की सबको पसंद आए लेकिन आलू का पराठा ऐसा जिसे बच्चे हो या बड़े बेहद ही चाव से खाते हैं. वहीं ढाबा स्टाइल आलू पराठे का स्वाद तो एकदम लाजवाब होता है. हममें से ज्यादातर लोग ऐसे होेंगे जो अक्सर अपने सफर के दौरान ढाबे पर रूककर मजेदार आलू के पराठों का मजा लेते होंगे.

Schezwan Roti Noodles: अब रोटी से भी बनाएं स्वादिष्ट शेजवॉन रोटी नूडल्स और बच्चों को करें इम्प्रेस

आपने कई बार ढाबा स्टाइल पराठा घर पर बनाने की कोशिश की होगी लेकिन, कहीं न कहीं आप चूक जाते है. मगर अब ऐसा नहीं होगा, अब आप भी अपने घर पर बनाएं जाने वाले आलू के पराठों में वही ढाबे का स्वाद ला सकते हैं और वो भी कुछ आसान स्टेप्स के साथ. यूट्यूबर और फूड व्लॉगर पारुल जैन ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद पारुल पर ढाबा स्टाइल आलू पराठे के बेहद ही बढ़िया रेसिपी शेयर की है, जिसे आप फॉलो करके कुछ ही मिनटों में घर बैठे ढाबा स्टाइल आलू पराठे का मजा ले सकते हैं.

Egg Mayo Sandwich Recipe: एक हेल्दी और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं एग मेयो सैंडविच

ढाबा स्टाइल आलू पराठा बनाने के लिए आप सबसे पहले गेंहू के आटे में थोड़ा सा बेसन और नमक डालकर नरम आटा गूंध लें. आटा गूंधते वक्त बीच में थोड़ा सा घी लगाए और फिर से गूंध लें. दूसरी जरूरी बात, उबले आलू को मैश करने की जगह कददूकस करें. इससे आलू में किसी प्रकार की कोई गांठ नहीं रहेगी और स्टफिंग फटेगी नहीं. आलू में मसाले डालकर मिक्स कर लें. आटे की लोई लें उसे हल्का सा बेल कर स्टफिंग भरें, हाथ से दबाएं और बेलन से हल्के हाथ से बेलें. गरम तवे पर पराठा डाले और इसे दोनोें  तरफ से घी लगाकर अच्छी तरह सेक लें. गरमागरम क्रिस्पी ढाबा स्टाइल आलू पराठा तैयार है.

Winter Special Masala Chai : सर्दियों में मसाला चाय के पीने के फायदे, कैसे बनाएं चाय का मसाला रेसिपी

ढाबा स्टाइल आलू पराठा बनाने के लिए पूरी वीडियो यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com