क्या आपने भी अभी तक नहीं चखा दम पनीर का स्वाद तो अब ट्राई कीजिए, वीडियो देखें

पनीर एक फटाफट तैयार होने वाली सामग्री है. इससे का इस्तेमाल करीज़, स्नैक्स, पुलाव और ढेरों स्टारटर्स बनाने के लिए किया जाता है.

क्या आपने भी अभी तक नहीं चखा दम पनीर का स्वाद तो अब ट्राई कीजिए, वीडियो देखें

खास बातें

  • पनीर एक फटाफट तैयार होने वाली सामग्री है.
  • आप पनीर से अपनी पसंद की काफी व्यंजन बनाकर सर्व कर सकते हैं.
  • यह प्रोटीन का एक बहुत अच्छा स्रोत है.

पनीर एक फटाफट तैयार होने वाली सामग्री है. इससे का इस्तेमाल करीज़, स्नैक्स, पुलाव और ढेरों स्टारटर्स बनाने के लिए किया जाता है. कोई शादी हो, घर पर पार्टी या फिर अचानक घर पर मेहमान आ जाए, आप पनीर से अपनी पसंद की काफी व्यंजन बनाकर सर्व कर सकते हैं. पनीर से बनी कोई भी डिश आपको निराश नहीं करेगी. यह प्रोटीन का एक बहुत अच्छा स्रोत है, इसलिए जो लोग दूध पनीर में नखरे दिखाते हैं उन्हें कम से कम पनीर का सेवन तो करना ही चाहिए. शाही पनीर, पनीर बटर मसाला और पनीर टिक्का ये सब पनीर से बनने वाली लोकप्रिय डिश हैं. मगर एक पनीर से ही बनने वाली एक और स्वादिष्ट डिश है दम पनीर, जिसका स्वाद शायद आपमें से काफी लोगों ने न चखा हो.

इसमें इतना निराश होने की जरूरत नहीं है, ऐसे ही पनीर खाने के शौकीन लोगों के लिए हम दम पनीर इस बेहतरीन रेसिपी को लेकर आए हैं. यह एक खुशबूदार और मसालेदार रेसिपी है जिसे लौंग, इलाइची, कालीमिर्च, दालचीनी, जीरा पाउडर, हरी मिर्च, लाल मिर्च, प्याज, दही और क्रीम डालकर बनाया जाता है. स्वाद बढ़ाने के लिए इसके आखिरी में इसमें पुदीने के पत्ते भी डालें जाते हैं, जिससे इस डिश को एक बहुत रिफ्रेशिंग टेस्ट मिलता है.

सरसों के साग की तरह ही आपको खूब पसंद आएगा चौलाई का साग

एनडीटीवी फूड  ने अपने यूट्यूब चैनल पर दम पनीर की रेसिपी को पोस्ट किया है, जिसे देखकर आप भी अपने घर पर इस स्वादिष्ट डिश को तैयार कर सकते हैं. इसे बनाना काफी आसान है, यह लंच, डिनर और पार्टी मेन्यू के लिए एकदम परफेक्ट डिश है. इसे आप चावल, रोटी, नान या फिर परांठे के साथ सर्व कर सकते हैं.

कैसे बनाएं दम पनीर: (How to Make Dum Paneer)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Winter Diet Tips: बीच बीच में लगने वाली भूख को करेगा शांत यह क्रंची मखाना चिवड़ा, देखें वीडियो