How to Make Egg Rolls: जोरों की भूख लगने पर एक पौष्टिक और फीलिंग रोल कैसे बनाएं

इस स्वादिष्ट रोल को बनाने के लिए, आपको घरेलू सामग्री जैसे दूध, मक्खन दही, कुछ सब्जियां, मसाला, चपाती और निश्चित रूप से अंडे की जरूरत होगी!

How to Make Egg Rolls: जोरों की भूख लगने पर एक पौष्टिक और फीलिंग रोल कैसे बनाएं

खास बातें

  • इस स्वादिष्ट रोल को बनाने के लिए आपको घरेलू सामग्री ही चाहिए.
  • आप इस व्यंजन में हमेशा एक नई किस्म के साथ आएंगे.
  • ये रोल अंडे की अच्छाई से भरे होते हैं

जब हमें जोरों की भूख लग रही होती हैं और हमें कुछ जल्दी और स्वादिष्ट चाहिए, तो रोल्स हम में से ज्यादातर लोगों का पसंदीदा भोजन है. वे न सिर्फ बनाने में सरल हैं बल्कि पौष्टिक भी हैं और बहुत थोड़ी सी सामग्री के साथ जल्दी से तैयार किए जा सकते हैं. चाहे आप कोलकाता का पसंदीदा काठी रोल चुनें या मुंबई की प्रसिद्ध फ्रेंकी, आप इस व्यंजन में हमेशा एक नई किस्म के साथ आएंगे. लेकिन इन सभी किस्मों में एक चीज जो हमें पसंद आई है, वह है  एग रोल! ये रोल अंडे की अच्छाई से भरे होते हैं और एक चपाती में लपेटे जाते हैं जो इसे एक संपूर्ण स्वाद देता है. इसके साथ ही, एग रोल बनाने में भी काफी आसान है, बल्कि यह बहुत ही पौष्टिक भी होते हैं और आपको दिन भर में अच्छी मात्रा में ऊर्जा देते हैं!

Home Remedy For Stomach Pain: यह जीरा वॉटर पाचन को बढ़ावा देने में कर सकता है मदद

इस स्वादिष्ट रोल को बनाने के लिए, आपको घरेलू सामग्री जैसे दूध, मक्खन दही, कुछ सब्जियां, मसाला, चपाती और निश्चित रूप से अंडे की जरूरत होगी! इस डिश को आप कभी भी भूख लगने पर बना सकते हैं. अंडा रोल भी ब्रेकफास्ट का भी एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह पोषक तत्वों से भरा हुआ है जो आपको ऊर्जा देता है और आपको स्वस्थ रखता है. एक बार जब आप इस व्यंजन को बना लेते हैं, तो इसे और ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए चटनी, केचप या अपनी पसंद के किसी भी डिप के साथ पेयर करें! एग रोल की पूरी रेसिपी नीचे पढ़ें:

कैसे बनाये एग रोल | आसान एग रोल बनाने की रेसिपी

इस डिश को बनाने के लिए अंडे, नमक और काली मिर्च और दूध मिलाकर एक बाउल में निकाल लें. अब एक चपाती लें और उस पर अंडे का मिश्रण डालें. कढ़ाई में 1 छोटा चम्मच मक्खन डालकर, बिना ढके, तेज आंच पर आधा मिनट तक पकाएं. अंडे के मिश्रण का 1/4 भाग डालें, इसे पलट दें और एक और मिनट के लिए पकाएं, इसके नीचे चाकू डालकर प्लेट में निकाल लीजिए और एक तरफ रख दीजिए. बाकी रोल बनाने के लिए भी इस प्रक्रिया को दोहराएं. हो जाने के बाद इसे एक प्लेट में निकाल लें.

इसके साथ डिप बनाने के लिए, दही, नमक, हरी मिर्च, हरा धनिया एक साथ मिलाएं और मजा लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एग रोल की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस दिवाली अपने घर आने वाले मेहमानों को बनाकर खिलाएं स्वादिष्ट राज कचौरी- Video Inside