Fish Korma Recipe: नॉनवेज लवर्स को खूब पसंद आएगा यह मसालेदार फिश कोरमा

फिश कोरमा साबुत मसालों और अन्य मसालों के साथ बनाई जाती है. इसकी दही बेस्ड ग्रेवी थोड़ी गाढ़ी होती है और इसमें टमाटर का इस्तेमाल नहीं किया जाता है.

Fish Korma Recipe: नॉनवेज लवर्स को खूब पसंद आएगा यह मसालेदार फिश कोरमा

खास बातें

  • आपने अब तक कई फिश रेसिपीज ट्राई की होंगी.
  • फिश कोरमा साबुत मसालों और अन्य मसालों के साथ बनाई जाती है.
  • यह साउथ इंडियन फिश करीज से अलग हैं.

क्या आप नॉनवेज खाने के शौकीन हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है. आप भी क्या उन लोगों में शामिल हैं जिनके मुंह में कोरमा का नाम सुनते ही पानी आ जाता है. अब तक आपने कई चिकन और मटन से बनने वाली कई कोरमा रेसिपी का स्वाद चखा होगा, लेकिन क्या आप जानते है फिश से भी एक शानदार कोरमा बनाया जा सकता है. अगर आप नॉनवेज लवर्स है तो पक्का आप विभिन्न प्रकार की फिश रेसिपीज ट्राई कर चुके होंगे, फिश टिक्का से लेकर फिश बिरयनी तक ढेरों रेसिपीज हैं जिनका मजा आप अपने फेवरेट रेस्टोरेंट में जाकर लेना पसंद करते होंगे, मगर यकीन मानिए एक बाद इस बेहतरीन फिश कोरमा रेसिपी को आजमा कर जरूर देखें यह आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगी.

Chenna Murki: अचानक मीठा खाने की हो क्रेविंग तो मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट छैना मुरकी-Video Inside

फिश कोरमा साबुत मसालों और अन्य मसालों के साथ बनाई जाती है. इसकी दही बेस्ड ग्रेवी थोड़ी गाढ़ी होती है और इसमें टमाटर का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. अगर हम साउथ इंडियन फिश करीज की बात करें तो उनमें ज्यादातर रेसिपीज में कोकोनट मिल्क का उपयोग किया जाता है, फिश कोरमा रेसिपी इससे काफी अलग होती है. इसकी रिच ग्रेवी को देखते ही आप इसे खुद को खाने से रोक नहीं पाएंगे. जब चिकन और मटन से हटकर आपका कुछ​ डिफ्ररेंट खाने का मन करें तो इस रेसिपी को ट्राई करें. चलिए जानते हैं फिश कोरमा की खास रेसिपी:

कैसे बनाएं फिश कोरमा | फिश कोरमा रेसिपी

सबसे पहले मछली में नींबू का रस, थोड़ी हल्दी, नमक और लाल मिर्च छिड़कर अच्छे से मिलाकर एक तरफ रख दें. अब एक बड़ी कढ़ाही में सरसों का तेल गरम करें, इस कटी हुई प्याज डालकर फ्राई करके एक प्लेट में फैला कर अलग रखें. इस तेल में सभी साबुत मसाले डालकर 2 सेकेंड के लिए भूनें, इसके बाद प्याज की प्यूरी डालकर भूनें, इसी में अदरक लहसुन और हरी मिर्च का पेस्ट डालें. दही डालकर अच्छी तरह से मिलाएं, अब इसमें लालमिर्च, धनिया पाउडर, हल्दी और स्वादानुसार नमक डालकर कुछ ​देर भूनें. पानी डालकर इसे पकाएं. इतनी देर दूसरी तरफ एक पैन में थोड़ा तेल गरम करके मछली के पीसों को हल्का फ्राई कर लें. कुछ देर बार ग्रेवी में मछली के पीसों को डालकर पकाएं. फ्राई हुई प्याज को हाथ से मसलकर ग्रेवी में डालकर मिलाएं. थोड़ा डालें और इसे पकाएं, सबसे आखिरी में गरम मसाला छिड़कर दो मिनट पकाएं और एक सर्विंग बाउल में निकालकर सर्व करें.

फिश कोरमा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Shahi Chicken Korma Recipe: अगली डिनर पार्टी के लिए घर पर कैसे बनाएं शाही चिकन कोरमा